Thu. Feb 22nd, 2024
    बालाकोट स्ट्राइक पर फिल्म बनाने के लिए साथ आ रहे हैं संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, महावीर जैन और अभिषेक कपूर

    उरी में हुए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद, अब भारतीय वायु सेना द्वारा बालाकोट में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर किये गए हवाई हमले पर भी एक फिल्म बनने वाली है। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, निर्माता-निर्देशक संजय लीला भंसाली, टी-सीरीज के भूषण कुमार, निर्माता महावीर जैन और निर्देशक अभिषेक कपूर इस ऑपरेशन को बड़े पर्दे पर दिखाने के लिए साथ आ रहे हैं जो पुलवामा में हुए आतंकी हमले का बदले लेने के लिए किया गया था। फिल्म का निर्देशन अभिषेक कपूर करेंगे।

    फिल्म से जुड़े सूत्र ने बताया कि फिल्म के जरिये भारतीय वायु सेना को सलामी और श्रद्धांजलि दी जाएगी। उन्होंने ये भी बताया कि मुनाफे का एक बड़ा हिस्सा सशस्त्र बलों के कल्याण कोष में जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, “ये प्रोजेक्ट सशस्त्र बलों और उनके परिवारवालों को सलामी देने का हमारा छोटा सा तरीका है।” ये भी सूचना मिली है कि फिल्म की कास्टिंग पर काम चल रहा है और काफी A-सूची के अभिनेताओं ने फिल्म में दिलचस्पी दिखाई है।

    हफ्फिंगटन पोस्ट इंडिया की रिपोर्ट ने पुष्टि की है कि इंडस्ट्री के कुछ निर्देशक और निर्माताओं ने इंडियन मोशन पिक्चर प्रोडूसर एसोसिएशन (IMPPA) को ‘बालाकोट:द डेडली अटैक’, ‘सर्जिकल स्ट्राइक 2.0’, ‘वॉर रूम’, ‘हिंदुस्तान हमारा है’ और ‘हाउज द जोश’ जैसे शीर्षक को आरक्षित करने के लिए संपर्क किया था।

    भले ही इस स्ट्राइक को लेकर भारत के कई राजनेता सबूत मांग रहे हो, मगर फिल्म इंडस्ट्री फिर भी इस उपलब्धि पर फिल्म बनाने के लिए बेताब है। फिल्म को रास्ता विक्की कौशल अभिनीत फिल्म ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक‘ ने दिखाया है जो 2016 में भारतीय सेना द्वारा एलओसी के उस पार पाकिस्तानी लांचपैड पर किये गए हमले के आधार पर बनी है। आदित्य धर फिल्म को केवल सिनेमाप्रेमियों से नहीं बल्कि देश के पीएम और राष्ट्रपति से भी सराहना मिली है।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *