Fri. Sep 30th, 2022
    शूजीत सरकार की फिल्म "उधम सिंह" में इरफ़ान खान की जगह लेंगे विक्की कौशल

    विक्की कौशल जो इन दिनों अपनी आखिरी फिल्म ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक‘ की सफलता के जश्न में डूबे हुए हैं, वह अब जल्द अपनी अगली फिल्म के लिए शूजीत सरकार से हाथ मिलाने वाले हैं। “उधम सिंह” नाम की इस फिल्म में स्वतंत्रता-पूर्व युग दिखाया जाएगा और ये स्वतंत्रता सैनानी की प्रेरणादायक कहानी पर आधारित होगी। फिल्म की शूटिंग अगले महीने शुरू होगी।

    विक्की को कास्ट करने पर, शूजीत ने कहा-“अगर आप विक्की के ट्रैक रिकॉर्ड पर नज़र डाले तो, वो बहादुर कदम उठा रहे हैं और कुछ शानदार विकल्प चुन रहे हैं। मैं एक ऐसा अभिनेता चाहता था, जो फिल्म के लिए अपना दिल और आत्मा देने के लिए तैयार हो। ऊपर से, वो एक पंजाबी मुंडा है और मेरी फिल्म में एक पंजाबी पुरुष की कहानी है। तो कई मायनों में, वह स्पष्ट पसंद बन गए हैं।”

    https://www.instagram.com/p/BtCm1JUFKUJ/?utm_source=ig_web_copy_link

    विक्की जो हमेशा से शूजीत के साथ काम करना चाहते थे, उन्होंने कहा-“यह एक असली एहसास है क्योंकि यह एक सपने के सच होने जैसा है क्योंकि मुझे आखिरकार उनके साथ काम करने का मौका मिल रहा है। मैं हमेशा एक बड़ा प्रशंसक रहा हूँ कि शूजीत सर उनकी कहानियों को कैसे देखते हैं। जिस तरह से वह किरदार (उधम सिंह) को देख रहे हैं और दुनिया असाधारण है और साथ ही सुंदर भी है। इसके अलावा, यह मेरे लिए भी एक बड़े सम्मान की बात है कि आखिरकार, मैं उनके द्वारा निर्देशित होने जा रहा हूँ। ईमानदारी से, यह कुछ ऐसा है जिसमें पचने में समय लगेगा।”

    आपको बता दें कि इस फिल्म में पहले इरफ़ान खान नायक की भूमिका निभाने वाले थे। हालांकि, वह अपनी खराब तबियत के चलते फिल्म से बाहर हो गए। वह न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर का इलाज़ कराके पिछले महीने ही भारत लौटे हैं।

    https://www.instagram.com/p/BudtmL4lIx9/?utm_source=ig_web_copy_link

    उधम सिंह ने 1919 के नरसंहार का बदला लेने के लिए 1940 में ब्रिटिश भारत में पंजाब के पूर्व उपराज्यपाल माइकल ओ’डायर की हत्या कर दी थी।

    रॉनी लाहिड़ी द्वारा निर्मित फिल्म 2020 में रिलीज होगी।

     

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.