Fri. Sep 30th, 2022
    "ठाकरे" से जीता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने सब का दिल, जानिए फिल्म पर इंडस्ट्री के विचार

    नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की बहुचर्चित फिल्म “ठाकरे” इतनी सुर्खियाँ और विवादों के बाद आखिरकार आज रिलीज़ हो ही गयी। शिवसेना संस्थापक बालासाहेब ठाकरे पर आधारित इस फिल्म को अगर आप देखने का प्लान बना रहे हैं तो उससे पहले ये जान ले कि इंडस्ट्री के दिग्गजों ने इस फिल्म पर क्या टिपण्णी की है और क्या वाकई नवाज़ुद्दीन अपनी बाकी फिल्मों की तरह इस फिल्म में भी, दर्शकों का दिल जीत पाएँगे?

    फिल्ममेकर शूजित सरकार ने फिल्म को साहसिक और शक्तिशाली बुलाया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा-“फिल्म ‘ठाकरे’ में दिखाया है कि कैसे एक कलाकार एक शक्तिशाली राजनेता बनता है। फिल्म साहसिक और शक्तिशाली है। नवाज़ुद्दीन सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक हैं जो टाइगर की तरह दहाड़ते हैं। संजय राउत और आरके पाण्डेय को शुभकामनाएं।”

    https://twitter.com/ShoojitSircar/status/1088278928739979264

    अनुभवी अभिनेता और राजनेता शत्रुघन सिन्हा भी द्विभाषी बायोपिक की तारीफ करते थक नहीं रहे और उन्होंने अपने विचार व्यक्त करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया।

    उन्होंने लिखा-“उनकी याद को श्रद्धांजलि देते हुए, फिल्म ‘ठाकरे’ जो बालासाहेब ठाकरे की ज़िन्दगी पर आधारित बायोपिक है, वे 25 जनवरी 2019 को रिलीज़ हुई। मुझे बताया गया है कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी ने जबरदस्त काम किया है और ऐसा लग रहा है कि उन्होंने किरदार के साथ पूर्ण न्याय किया है। दिवंगत नेता के रूप में वे विश्वसनीय नज़र आ रहे हैं।”

    फिल्ममेकर रोहित शेट्टी के भी कुछ ऐसे ही ख्याल हैं। IANS ने बताया कि शेट्टी “ठाकरे” देखने के बाद, अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के ऊपर बहुत तारीफ और प्यार बरसा रहे थे। उन्होंने कहा कि नवाज़ एक उत्कृष्ट अभिनेता हैं।

    “ठाकरे” में अमृता राव और सुधीर मिश्रा भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में दिखाई देंगे। अमृता, बाल ठाकरे की पत्नी मीनाताई की भूमिका में नजर आएंगी।

    फिल्म को पत्रकार और सांसद संजय राउत ने लिखा है और इसे वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स और कार्निवल मोशन पिक्चर्स द्वारा निर्मित किया गया है।

    वैसे, इंडस्ट्री ने तो इस फिल्म को बहुत प्यार दिया है। मगर देखना ये है कि क्या दर्शकों और फिल्म समीक्षकों के दिल में भी ये फिल्म जगह बना पाएगी और क्या दिल के साथ साथ बॉक्स ऑफिस भी जीत पाएगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.