Wed. Feb 28th, 2024
    upcoming bollywood movies who will break all box office records in 2019-20

    2018 और 2019 में फिल्मों की सक्सेस रेट को देखकर यही प्रतीत होता है कि बॉलीवुड के लिए यह गोल्डन एरा चल रहा है। अच्छे कंटेंट की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही हैं और इसके साथ ही निर्माता भी एक के बाद एक उत्साहजनक परियोजनाओं की घोषणा कर रहे हैं।

    तो आइये बात करते हैं आने वाली कुछ ऐसी फिल्मों की जो बॉक्स ऑफिस पर सारे रिकार्ड्स तोड़ने वाली हैं।

    भारत- ईद 2019 पर रिलीज़ होने वाली ‘भारत’ जो अली अब्बास ज़फर और सलमान खान की एक और परियोजना है, बॉक्स ऑफिस पर निश्चित तौर पर सुपरहिट होने वाली है। अब्बास और सलमान ने पहले भी कई हिट फ़िल्मेंदी हैं और इस फ़िल्म ने काफी बज्ज क्रिएट कर रखा है। फ़िल्म में सलमान के विपरीत कैटरीना कैफ हैं, जिनकी जोड़ी को दर्शक हांथो-  हांथ लेते हैं।

    ब्रम्हास्त्र- रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन की स्की-फाई फ़िल्म पिछले काफी समय से चर्चा का विषय है। यह मोस्ट एंटीसिपेटेड फ़िल्म बन चुकी है।

    पहले तो फ़िल्म अपनी स्टारकास्ट को लेकर चर्चा में है और उससे भी बड़ी बात यह है कि अयान मुखर्जी अपने जीवन के महत्वपूर्ण 10 साल इस फ़िल्म के पीछे लगाने जा रहे हैं। यह फ़िल्म तीन भागों में रिलीज़ होगी और वाकई में यह बहुत बड़ी हिट साबित होने वाली है।

    https://www.youtube.com/watch?v=E2oWgXsICxU

    लव रंजन की अगली फ़िल्म-अजय देवगन ने की रणबीर कपूर के साथ फिल्म करने की पुष्टि, लव रंजन करेंगे निर्देशन

    प्यार का पंचनाम और सोनू के टीटू की स्वीटी जैसी फ़िल्में बना चुके लव रंजन, अब रणबीर कपूर और अजय देवगन के साथ एक फ़िल्म बनाने वाले हैं। फिलहाल ज्यादा डिटेल्स सामने नहीं आई हैं लेकिन स्टारकास्ट और निर्देशक की जोड़ी देखकर ही यह लगता है कि फ़िल्म प्रोमिसिंग होने वाली है और यदि यह फ़िल्म बनती है तो यह आने वाले समय में सबसे बड़ी ब्लाकबस्टर साबित होगी।

    शमशेरा- 

    अयान मुखर्जी-निर्देशन के अलावा, रणबीर डकैत नाटक, ‘शमशेरा’ में भी अभिनय करेंगे। फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ​​कर रहे हैं और इसमें संजय दत्त और वाणी कपूर भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में रणबीर की दोहरी भूमिका होगी।

    उसी के बारे में बात करते हुए, एक सूत्र ने मिड-डे को बताया है कि, “फिल्म एक डकैत जनजाति के चारों ओर घूमती है जो ब्रिटिश राज से अपने अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए लड़ रही है। नायक की भूमिका निभाने के अलावा, रणबीर को केंद्रीय चरित्र के पिता के रूप में भी देखा जा सकता है।”

    सूत्र ने यह भी कहा कि 36 वर्षीय अभिनेता दोनों भूमिकाओं के लिए एक साथ शूटिंग कर रहे हैं और यह पहली बार होगा जब वह दोहरी भूमिका निभाएंगे।

    शमशेरा का निर्माण आदित्य चोपड़ा द्वारा यशराज फिल्म्स के बैनर तले किया जा रहा है। फिल्म की घोषणा पिछले साल मई में 52 सेकंड के टीज़र के साथ की गई थी। संजय दत्त प्रतिपक्षी के रूप में दिखाई देंगे।

    यह फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल करने वाली है क्योंकि इसमें कई चीजें ख़ास हैं। रणबीर कपूर की फ़िल्म का इंतज़ार दर्शकों को पहले से ही रहता है और इसमें चार चाँद तब लग जाएगा जब उन्हें डबल रोल में देखा जाएगा।

    कलंक- ‘कलंक‘ की रिलीज़ के लिए कुछ ही दिन बचे हैं और यह 2019 की बहुप्रतीक्षित फ़िल्मों में से एक है। पिछले महीने जब पीरियड ड्रामा का टीज़र रिलीज़ हुआ था, प्रशंसक और फ़िल्म के शौक़ीन ट्रेलर की एक झलक पाकर उत्साहित हैं।

    फॉक्स स्टार स्टूडियोज़ ‘कलंक‘, ए धर्मा प्रोडक्शंस और नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट के साथ मिलकर प्रस्तुत कर रहा है।

    अभिषेक वर्मन द्वारा निर्देशित फिल्म 17 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली है। करण जौहर, साजिद नाडियाडवाला, हीरु यश जौहर और अपूर्व मेहता द्वारा निर्मित फिल्म फॉक्स स्टार स्टूडियोज़ द्वारा सह-निर्मित है।

    आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, आदित्य रॉय कपूर और संजय दत्त जैसे बड़े सितारों से सजी फ़िल्म काफी बड़े स्केल पर बनाई गई है और फ़िल्म के बज्ज को देखकर यह पक्का है कि फ़िल्म ब्लॉकबस्टर साबित होने वाली है।

    सूर्यवंशी-

    suryavanshi, first look, akshay kumaar
    स्रोत: ट्विटर

    रोहित शेट्टी की कोप यूनिवर्स की फ़िल्में सुपर-डुपर हिट होती हैं और बस यही बात इस पुष्टि के लिए काफी है कि अक्षय कुमार की आने वाली फ़िल्म ‘सूर्यवंशी’ भी सुपरहिट होने वाली हैं। फ़िल्म की घोषणा ‘सिम्बा’ में ही कर दी गई थी।

    पिछले साल दिसंबर में, रोहित शेट्टी ने अपने अगले उद्यम ‘सूर्यवंशी’ की घोषणा की थी, जिसमें अक्षय कुमार होंगे। रणवीर सिंह की फ़िल्म ‘सिम्बा’ में हुई इस घोषणा ने प्रसंशकों को उन्माद में डाल दिया था।

    बाद में जनवरी में, चर्चा शुरू हुई कि फिल्म में अग्रणी महिला के रूप में किसे कास्ट किया जाएगा। अफवाह यह थी कि इस भूमिका के लिए जैकलीन फर्नांडिस से संपर्क किया गया है लेकिन फिर खबर आई कि निर्माता अक्षय के विपरीत इस फ़िल्म में कैटरीना को लेने का मन बना रहे हैं।

    और अब खबर यह है कि ‘सूर्यवंशी’ के निर्माताओं ने फ़िल्म में कैटरीना को लेने का निर्णय कर लिया है।

    इसके बारे में टिप्पणी करते हुए, परियोजना के करीबी सूत्र ने बताया है कि, “हां कैटरीना कैफ को भूमिका के लिए लॉक  कर दिया गया है और उन्हें अक्षय के साथ ‘सूर्यवंशी’ में देखा जाएगा।

    इंशाल्लाह- फैन्स इस बात से काफी उत्साहित थे कि सलमान खान और आलिया भट्ट एक साथ कोई फ़िल्म करने जा रहे हैं और इस फ़िल्म को जो बात और भी ज्यादा स्पेशल बनाती है वह यह है कि इसके निर्देशक और कोई नहीं बल्कि संजय लीला भंसाली हैं। फ़िल्म की आधिकारिक घोषणा की जा चुकी है।

    आलिया भट्ट ने इस फिल्म के बारे में बताते हुए लिखा है कि, “वो कहते हैं न कि अपनी बड़ी आँखे खोल के सपने देखो और ऐसा ही मैंने किया है। संजय सर और सलमान खान एक साथ जादुई हैं और उनके साथ इंशाल्लाह की नई यात्रा पर निकलने का मैं और इंतज़ार नहीं कर सकती।”

    तो यह थी आने वाली ब्लाकबस्टर फिल्मों की हमारी लिस्ट। यदि और भी कोई फ़िल्म हो जो आपको लगता है कि सुपरहिट होने वाली है तो कमेंट करें और हमें बताएं।

    यह भी पढ़ें: जब कई बॉलीवुड निर्माताओं ने बनाई एक ही नाम की फ़िल्में

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *