Fri. Sep 22nd, 2023
    जब कैटरीना कैफ के कारण 'ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान' से कोरियोग्राफर सरोज खान हुई रिप्लेस

    बॉलीवुड की मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान का कहना है कि उनका अभी रिटायर होने का कोई इरादा नहीं है। जबकि, काफी समय से ऐसी खबरें आ रही थी कि उनकी तबियत ठीक नहीं है और वह रिटायर होना चाहती थी, उन्होंने कहा कि वो जानती हैं और आशा करती हैं कि उन्हें काम मिले ताकी वह सेट पर जा पाए। उन्होंने ये भी खुलासा किया कि वह कैसे ‘कलंक’ की रिलीज़ का इंतज़ार कर रही हैं ताकी इन सब खबरों पर हमेशा के लिए पूर्ण विराम लग जाये।

    सरोज ने ये भी कहा कि कैसे कुछ वक़्त के लिए उन्होंने रूचि खो दी थी मगर आखिर में महसूस किया कि वह इंडस्ट्री के लिए कुछ अच्छा करना चाहती हैं। उन्होंने ये भी खुलासा किया कि कैसे वह किसी अभिनेत्री को दूसरे के द्वारा कोरियोग्राफ किये गानों पर नाचता देख उन्हें जज नहीं कर सकती।

    उन्होंने आगे एक चौकाने वाला खुलासा भी किया। उन्होंने कहा कि पिछले साल आई फिल्म “ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान‘ में  वह कैटरीना कैफ के साथ सहयोग करने वाली थी मगर उन्हें रिप्लेस कर दिया गया। उन्हें ऐसा कैटरीना के कारण किया गया क्योंकि उन्होंने कहा था कि वह बिना अभ्यास के गाना नहीं करेंगी। फिर सरोज खान की जगह प्रभुदेवा ने ली थी।

    सरोज ने आगे कहा कि ऐसी चीज़ें होती रहती हैं और उन्होंने कभी किसी के दफ्तर जाकर काम नहीं माँगा। उन्होंने फिर कहा कि वह उम्मीद करती हैं कि उनका काम उनके लिए बोलेगा। उन्होंने अंत में कहा कि वह सेट को बहुत याद करती हैं और अधिक बार कोरियोग्राफ करना पसंद करेंगी।

    इंडस्ट्री में अक्सर ऐसा होता है कि जो व्यक्ति किसी दौर में एकदम चरम पर होता है, उनके लिए एक वक़्त ऐसा भी आता है जब उन्हें काम तक नहीं मिलता है। सरोज ने 80 और 90 के दशक में अपने कोरियोग्राफी से लगभग हर फिल्म में धूम मचाई थी। माधुरी दीक्षित के ज्यादातर गाने उन्होंने ही कोरियोग्राफ किये थे।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *