Fri. Sep 30th, 2022
    salman khan akshay kumaar eid 2020

    2009 से ही ईद का दिन सलमान खान की फिल्मों के लिए जाना जाने लगा है। सलमान खान की फिल्मों को ईद पर रिलीज़ करने की परंपरा बन चुकी है और इसके परिणाम स्वरुप ‘बॉडीगॉर्ड’, ‘दबंग’, ‘सुल्तान’, ‘बजरंगी भाईजान’, ‘किक’, ‘एक था टाइगर’,’ट्यूबलाइट’ और ‘रेस 3’ जैसी फ़िल्में ईद पर रिलीज़ हुई थीं।

    और हर साल की तरह इस साल भी ईद 2019 पर सलमान खान की एक और बड़ी फिल्म ‘भारत’ आने वाली है। फिल्म में सलमान के विपरीत कैटरीना कैफ हैं।

    हाल ही में रोहित शेट्टी ने अपनी ‘सिम्बा’ के बाद अपनी अगली फिल्म ‘सूर्यवंशी’ की घोषणा की है। फिल्म में अक्षय कुमार मुख्य भूमिका में हैं। मज़ेदार बात यह है कि ‘सूर्यवंशी’ ईद 2020 पर रिलीज़ हो रही है।

    तो क्या फैंस इसे बॉलीवुड के दो सुपरस्टार्स की बॉक्स ऑफिस टक्कर समझें? फिल्म के रिलीज़ डेट की घोषणा के साथ ही कई फैंस आश्चर्यचकित थे। सूत्रों के अनुसार अक्षय कुमार ने ईद का दिन अपनी फिल्म के लिए चुनने से पहले सलमान खान से पूछा था।

    सलमान खान ईद पर अपनी फिल्म लगभग 8 सालों से रिलीज़ कर रहे हैं इसलिए ईद पर अपनी फिल्म रिलीज़ करने से पहले अक्षय कुमार ने सलमान खान से पूछ लेना ठीक समझा। सूत्रों के अनुसार सलमान खान इस बात पर आराम से मान गए और ख़ुशी-ख़ुशी अपनी रिलीज़ डेट अक्षय को दे दी।

    सलमान खान जो कुछ ही समय में अपनी फिल्म ‘दबंग 3’ के लिए शूट करना शुरू करेंगे वह अपनी फिल्म को 2020 के दिसंबर में रिलीज़ करने की योजना बना रहे हैं।

    सलमान खान बॉलीवुड में दोस्ती निभाने के लिए जाने जाते हैं और ईद की रिलीज़ डेट अक्षय को देकर उन्होंने दोस्ती के नए परिमाप स्थापित किये हैं। यह अक्षय कुमार की पहली ईद रिलीज़ होगी।

    यह भी पढ़ें: करण जौहर की मल्टीस्टारर फिल्म ‘कलंक’ का फर्स्ट लुक हुआ जारी, आलिया भट्ट करेंगी फिल्म की मार्केटिंग?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.