Mon. Mar 4th, 2024
    करीना कपूर खान ने साझा की 'तख़्त' और 'अंग्रेजी मीडियम' में अपने किरदारों की डिटेल्स

    बॉलीवुड सुपरस्टार करीना कपूर खान ने अपनी दोनों आगामी फिल्में ‘अंग्रेजी मीडियम‘ और ‘तख़्त‘ के ऊपर बात की। हाल ही में उनके फिल्म समीक्षक राजीव मसंद को दिया इंटरव्यू रिलीज़ हुआ है जिसमे वह अपनी व्यक्तिगत ज़िन्दगी और पेशेवर ज़िन्दगी से जुड़े कई पहलुओं पर बात करती नज़र आई।

    ना केवल करीना ने बातचीत के दौरान अपने किरदार के ऊपर बात की, बल्कि ये भी बताया कि वह इरफ़ान खान की कितनी बड़ी फैन हैं। अपनी उड़ता पंजाब सह-कलाकार आलिया भट्ट की तारीफ करते हुए जिनके साथ वह ‘तख़्त’ में भी काम करने वाली हैं, बेबो ने बताया कि उस फिल्म की तरह, इस फिल्म में भी दोनों के साथ में कोई दृश्य नहीं हैं।

    kareena kapoor

    जब उनसे पूछा गया कि क्या वह अपने पुराने दोस्त करण जौहर के साथ फिर काम करने के लिए उत्साहित हैं, उन्होंने कहा-“बेशक, ये एक खास फिल्म है क्योंकि ये करण के साथ साथ हम सब के लिए पहली बार होने वाला है। इस तरह की फिल्म बनाना या मेरा रणवीर, विक्की या इनमे से किसी के साथ काम करना। मुझे सतर्क रहना है, इतना ही मुझे पता है। क्योंकि मैं सोचती हूँ कि शायद उन्हें कैमरा के सामने खड़ा करने के लिए पेशेवर तरीके से प्रशिक्षित किया गया है। जैसे हर भावना, हर कदम और वह इसे वास्तविक बनाते हैं।”

    ‘तख़्त’ में करीना के अलावा रणवीर सिंह, विक्की कौशल, जाह्नवी कपूर, आलिया भट्ट, अनिल कपूर और भूमि पेडनेकर भी अहम किरदार निभा रहे हैं। मुग़ल युग को दर्शाती इस पीरियड-ड्रामा फिल्म की शूटिंग इस साल अगस्त या सितम्बर में शुरू होगी और फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी।

    Takht

    ‘अंग्रेजी मीडियम’ पर बात करते हुए, बेबो ने कहा-“ये एक असली अनुभव होने वाला है। ये कोई रोमांटिक जोड़ी नहीं है। ये एक छोटा लेकिन दिलचस्प किरदार है और ऊपर से मुझे लगता है कि मैं बस अपने सुविधा छेत्र से बाहर आना चाहती थी और ऐसी फिल्म करना चाहती थी जो मुझे एक अलग प्रतिवेश में डालेगा और मैं देखूंगी कि ये कैसे जाता है। चाहे वो होमी हो, इरफ़ान हो या दीपक, मुझे लगता है कि इसका हिस्सा बनना जो इतना दिलचस्प है, ये मेरे लिए बिलकुल नयी दुनिया है।”

    होमी अदजानिया द्वारा निर्देशित फिल्म ‘अंग्रेजी मीडियम’ में इरफ़ान और करीना के अलावा राधिका मदान भी दिखाई देंगी। फिल्म का निर्माण दिनेश विजन कर रहे हैं।

    angrezi-medium

    इरफ़ान खान

    इसके अलावा वह जल्द राज मेहता द्वारा निर्देशित फिल्म ‘गुड न्यूज़’ में भी दिखाई देंगी। गर्भावस्था पर आधारित फिल्म में अक्षय कुमार, कियारा अडवाणी और दिलजीत दोसांझ अहम किरदार निभाते नज़र आएंगे। फिल्म 6 सितम्बर को रिलीज़ हो रही है।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *