Mon. May 27th, 2024
    विक्की कौशल ने की फिल्म "तख़्त" में औरंगजेब का चुनौतीपूर्ण किरदार निभाने पर बात

    विक्की कौशल इन दिनों जमकर अपनी कामयाबी का जश्न मना रहे हैं और धड़ाधड़ बड़ी फिल्में साइन कर रहे हैं। उनमे से एक फिल्म है करण जौहर की “तख़्त” जिसके लिए फिल्ममेकर खुद निर्देशन की कुर्सी पर बैठने वाले हैं और इस मुग़ल-ड्रामा फिल्म में रणवीर सिंह, अनिल कपुर, करीना कपूर खान, जाह्नवी कपूर, आलिया भट्ट और भूमि पेडनेकर अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे।

    इस फिल्म में विक्की, औरंगज़ेब का किरदार जीवंत करते नज़र आएंगे।

    Takht

    हाल ही में राजीव मसंद को दिए इंटरव्यू में, विक्की से पूछा गया कि क्या उन्हें ऐसा किरदार निभाना डराता है जो नकारात्मकता का अंतिम प्रतीक है।

    विक्की ने जवाब दिया-“मैं ‘तख़्त’ की प्रक्रिया के शुरू होने के लिए बहुत बहुत उत्साहित हूँ। ये ऐसा किरदार होने वाला है जो मुझसे बहुत ज्यादा मांग करेगा और तुम अभिनेता के तौर पर इसी के लिए जीते हो। एक अलग परिप्रेक्ष्य से ज़िन्दगी देखने के लिए।

    vicky kaushal

    उन्होंने आगे कहा-“उस किरदार को ना आंकना बहुत मुश्किल हो जाता है, इसे पार करना सबसे मुश्किल हिस्सा है, शारीरिक रूप से खुद को, भाषा को, ये और वो को बदलना- तुम इसके लिए काम करते हो लेकिन मानसिक रूप से उस किरदार को, उसके एक्शन और उसकी नीयत को बस नहीं आंकना और जैसा वो है उसे वैसे लेना और उसमे पूर्ण रूप से विश्वास करना और खुद से ये कहना कि ‘नहीं, यही सही है’।”

    “यही ट्रिक है और यही आपको पहुंचना है। मैंने कुछ इस तरह का ‘रमण राघव’ में प्रयास किया है और उस तरह का किरदार- ग्रे और नकारात्मक, मुझे लगता है कि हर 5 साल में निभाना, जिस तरह से मैं परिपक्व हो रहा हूँ, मैं उस किरदार को एक अलग ही शेड दूंगा। ऐसा ही औरंगजेब के साथ है, मैं उसे खोजने के लिए वाकई उत्साहित हूँ।”

    raman raghav

    जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें लगता है कि रणवीर ने फिल्म ‘पद्मावत’ में अलाउद्दीन खिलजी के किरदार से एक बेंचमार्क सेट कर दिया है और क्या वह उस बेंचमार्क को पार करना एक चुनौती की तरह लेते हैं, उन्होंने तुरंत जवाब दिया-“नहीं, बिलकुल नहीं। मैं जानता हूँ कि फिल्म क्या है और मैं जानता हूँ कि फिल्म में औरंगजेब कैसा है।”

    “ये बिलकुल ही अलग है। अगर मैं वह तरीका अपनाता हूँ तो मैं केवल उस तरह का ही रह जाऊंगा। ये ऐसा है कि आप एक हाथी के बारे में नहीं सोचे, आप केवल हाथी के ही बारे में सोचते रह जाएँगे। मैं उनके खिलजी के प्रदर्शन का बहुत बड़ा फैन हूँ। जैसा उन्होंने निभाया था, वह जबरदस्त था। मैं यही विशेषता औरंगजेब के लिए इस्तेमाल करना चाहूँगा लेकिन एक बिलकुल अलग किरदार पर।”

    Khilji

    इस पीरियड-ड्रामा फिल्म की शूटिंग इस साल अगस्त-सितम्बर में शुरू होगी और फिल्म अगले साल रिलीज़ होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *