Sat. Jun 22nd, 2024
    karan jauhar kalank

    निर्माता करण जौहर जिन्होंने फिल्म उद्योग को ‘कुछ कुछ होता है, ‘कभी खुशी कभी गम’ और ‘दोस्ताना’ जैसी फिल्में दी हैं, अब अपने करियर की सबसे बड़ी आपदा का सामना करने के लिए तैयार हैं।

    ‘कलंक’, करण जौहर का 150 करोड़ रुपये के अनुमानित बजट के साथ सबसे महंगा उत्पादन है, जो उनके करियर की सबसे बड़ी आपदा बनने के लिए तैयार है।

    हालांकि, उद्घाटन सबसे प्रभावशाली रहा है, लेकिन आलोचकों और दर्शकों ने फिल्म को संजय लीला भंसाली के सिनेमा के खाली-आत्मा संस्करण के रूप में वर्णित करके नकारात्मक प्रतिक्रियाएं दी हैं। kalank karan johar

    प्रमुख मल्टीप्लेक्स श्रृंखला के सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में ‘कलंक’ के संग्रह में गिरावट दर्ज होने की संभावना है।

    मल्टीप्लेक्स का एक स्रोत ने ‘कलंक‘ को आगामी ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ कहा है। दर्शक शो से उठ कर बाहर जा रहे हैं। बिहार के एक प्रमुख प्रदर्शक सुमन सिन्हा कहते हैं कि, “दर्शक कथानक, चरित्रों और संवादों से जुड़ने में विफल रहे हैं।”

    साल 2018-19 में बॉक्स ऑफिस पर कुछ ऐसी हवा चली है कि कई बड़ी से बड़ी फ़िल्में फ्लॉप हो रही हैं और अच्छी विषय-वस्तु की फ़िल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही हैं।

    यह विफलता आदित्य रॉय कपूर और सोनाक्षी सिन्हा के करियर को प्रभावित करेगी जो कलंक से वापसी की उम्मीद कर रहे थे। फिल्म फ्लॉप होने से वरुण धवन या आलिया भट्ट पर फर्क पड़ने की संभावना नहीं है जो पहले से ही सुपरस्टार बन चुके हैं। kalank karan 1

    करण जौहर की बात करें तो सूत्रों का कहना है कि घाटा करण के धर्मा प्रोडक्शंस के पार्टनर फॉक्स-स्टार स्टूडियो द्वारा झेला जाएगा। करण जौहर ने ‘कलंक’ को फॉक्स-स्टार को बेच दिया है।

    इसलिए उन्हें कोई नुक्सान नहीं होने वाला है। फॉक्स जो कि ब्लॉकबस्टर ‘बाघी 2’, ‘संजू’ और ‘टोटल धमाल’ के साथ विजयी लकीर पर हैं, को इस बार भारी नुकसान हो सकता है।

    यह भी पढ़ें: प्रकाश झा ने इरफान खान की ‘हिंदी मीडियम’ के साथ उनकी आगामी फिल्म ‘परीक्षा’ की तुलना पर पर कही यह बात

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *