Wed. Feb 28th, 2024
    kalank box office prediction

    जब दो बड़े निर्माता किसी एक फिल्म के लिए साथ आते हैं तो फिल्म से उम्मीद भी बढ़ जाती है।

    करण जौहर के साथ-साथ साजिद नाडियाडवाला ने अनगिनत हिट, सुपरहिट और ब्लॉकबस्टर फ़िल्में स्वतंत्र रूप से वितरित की हैं। अब जब वे ‘कलंक’ के लिए एक साथ आ रहे हैं, तो फिल्म से सफलता की उम्मीद है।

    एक कॉमन एसोसिएट ने कहा कि, “करण और साजिद दोनों को ही बड़ी फिल्मों से प्यार है। वे खुद बॉलीवुड सिनेमा के बहुत बड़े प्रशंसक और अनुयायी रहे हैं और यह उन फिल्मों से पता चलता है जो वह बनाते हैं।

    वे चाहते हैं कि लोग उनकी फिल्मों को बड़े पर्दे पर देखें और इसलिए उत्पादन मूल्य हमेशा त्रुटिहीन होते हैं। उनका ध्यान सिर्फ अपनी फिल्मों के लिए सही सितारे चुनने पर नहीं होता बल्कि वे फिल्म की स्क्रिप्टिंग स्टेज से ही सही तरीके से फिल्म को स्थापित करने के माध्यम से पूरे पैकेज का ख्याल रखते हैं।”

    https://www.instagram.com/p/BwMRPC-Hxzf/

    कोई आश्चर्य नहीं कि साजिद और करण दोनों एक-दो दशक से अधिक समय से काम कर रहे हैं और अभी भी मजबूत हैं।

    उन्होंने आगे कहा कि, “साजिद की अब तक की सबसे बड़ी सफलता सलमान खान की ‘किक’ है और यह एक ऐसी फिल्म थी जिसे उन्होंने भी निर्देशित किया था। इसने 232 करोड़ रूपये कमाए थे।

    दूसरी ओर करण की निर्माता के रूप में सबसे बड़ी फिल्म ‘सिम्बा’ थी। रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म ने 240 करोड़ रुपये जमा किए। इन दोनों फिल्मों ने भारी संख्या में प्रदर्शन किया है।”

    दोनों ही निर्माताओं का ट्रैक रिकॉर्ड काफी अच्छा रहा है और इसे देखते हुए हम ‘कलंक‘ के भी एक बड़ी फिल्म साबित होने का अनुमान लगा सकते हैं।

    एक प्रमुख वितरक ने कहा है कि, “यह 2019 की पहली सच्ची ब्लू मल्टी-स्टारर फिल्म है। आपके पास वरुण धवन और आलिया भट्ट की सुपरहिट जोड़ी है जो सोनाक्षी सिन्हा और आदित्य रॉय कपूर के साथ आ रही है। फिर निश्चित रूप से संजय दत्त और माधुरी दीक्षित की प्रतिष्ठित जोड़ी है जिन्होंने 90 के दशक में एक साथ कई सफलताएं हासिल की हैं। इस तरह के एक सेट अप और विभाजन की अवधि की स्थापना के साथ, एक निश्चित रूप से एक बड़ी स्क्रीन असाधारणता की उम्मीद कर सकते हैं।”

    कोई आश्चर्य नहीं, इस बुधवार को रिलीज होने पर फिल्म पर दांव लगाया जा रहा है। वितरकों का अनुमान है कि ओपनिंग डे पर फिल्म 20 से 25 करोड़ रूपये तक की कमाई कर सकती है।

    यदि ऐसा हो पाता है तो फिल्म 2019 की अबतक की सबसे बड़ी ओपनर बन जाएगी। फिलहाल यह खिताब ‘केसरी’ के नाम है।

    यह भी पढ़ें: नई कहानी भी न सोच सके निर्माता? ‘स्टूडेंट ऑफ़ द ईयर’ 1 और 2 में हैं यह समानताएं

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *