Mon. Jun 24th, 2024
    रणवीर सिंह नहीं, ये अभिनेता निभाने वाले थे कपिल देव की बायोपिक "83" में शीर्षक किरदार

    देश की आन और शान कपिल देव जिनकी बदौलत देश को पहला विश्व कप मिला था, उनके ऊपर जल्द एक बायोपिक बनने वाली है जिसका निर्देशन बजरंगी भाईजान फेम कबीर खान कर रहे हैं। फिल्म की जबसे घोषणा हुई है, फैंस इसका बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं क्योंकि फिल्म में कपिल और उनकी क्रिकेट टीम का विश्व कप की ट्रॉफी हासिल करने तक का सफर दिखाया जाएगा।

    83 TEAM

    RANVEER-KAPIL

    फिल्म का नाम “83” है जिसमे रणवीर सिंह भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान का किरदार निभा रहे हैं। वह इन दिनों धरमशाला में खुद कपिल देव के साथ जमकर क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रहे हैं। उनके साथ बाकि के अभिनेता भी फॉर्म में आने के लिए बहुत पसीना बहा रहे हैं मगर क्या आपको पता है कि कपिल के किरदार के लिए रणवीर पहली पसंद नहीं थे?

    फिल्म में पहले सरबजीत फेम रणदीप हुड्डा अहम किरदार निभाने वाले थे। पिंकविला के अनुसार, “रणवीर सिंह से पहले, रणदीप हुड्डा को किरदार का प्रस्ताव दिया गया था। ये तब जब फिल्म का निर्देशन संजय पूरन सिंह करने वाले थे। इसकी आधिकारिक घोषणा हुई और लुक टेस्ट भी हो गया था। लेकिन कुछ परिस्थितियों के कारण, प्रोजेक्ट कबीर खान के हाथो में चला गया और रणवीर को किरदार मिल गया।”

    randep as kapil

    1983 में भारतीय क्रिकेट टीम ने वेस्ट इंडीज की क्रिकेट टीम को हराकर पहली बार विश्व कप की ट्राफी अपने हाथों में उठाई थी। जबकि रणवीर कपिल देव का किरदार निभा रहे हैं, मोहिंदर अमरनाथ के किरदार में साकिब सलीम, सुनील गावस्कर के किरदार में ताहिर राज भसीन, कोच मान सिंह के किरदार में पंकज त्रिपाठी, संदीप पाटिल के किरदार में उनके बेटे चिराग पाटिल, बलविंदर सिंह संधू के किरदार में एमी विर्क और मदन लाल के किरदार में हार्डी संधू दिखाई देंगे।

    https://www.instagram.com/p/BwbHvSKAyEt/?utm_source=ig_web_copy_link

    फिल्म अगले साल रिलीज़ हो रही है।

    जबकि रणदीप की बात की जाये तो, इन दिनों वह इम्तियाज़ अली द्वारा निर्देशित फिल्म में दिखाई देंगे जिसमे कार्तिक आर्यन और सारा अली खान भी अहम किरदार निभा रहे हैं। फिल्म अगले साल 14 फरवरी को रिलीज़ होगी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *