Sat. Feb 4th, 2023
    bollywood on shrilanka terror attack

    जब दुनिया रविवार, 21 अप्रैल को ईस्टर मना रही थी, तब श्रीलंका को अब तक की सबसे बड़ी त्रासदी का सामना करना पड़ा। ईस्टर रविवार की सुबह, तीन होटल और चर्चों पर बमबारी की एक श्रृंखला में हमला किया गया था। आत्मघाती हमलावरों द्वारा किए गए भयानक हमलों में कम से कम 207 लोग मारे गए और 450 से अधिक घायल हो गए।

    विस्फोटों को 3 चर्चों – सेंट एंथोनीज श्राइन इन कोलंबो, सेंट सेबेस्टियन चर्च इन नेगोमबो और बटियनोआ में सियोन चर्च में बताया गया था। कोलंबो के 3 होटलों – द शांगरी-ला, द सिनमोन ग्रांड और द किंग्सबरी में हमलों की सूचना दी गई थी।

    कई बॉलीवुड हस्तियों ने भयानक हमलों के बाद पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए प्रतिक्रिया और शोक व्यक्त करने के लिए अपने ट्विटर का सहारा लिया है। अर्जुन कपूर, अजय देवगन, परिणीति चोपड़ा, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा सहित अन्य ने पीड़ितों को श्रद्धांजलि दी।

    तो आइये देखते हैं क्या कहा बॉलीवुड हस्तियों ने-

    आलिया भट्ट ने कहा कि, “श्रीलंका से समाचार पर दिल टूट गया। क्यों निर्दोष लोगों को मरना पड़ता है? इस निरर्थक हिंसा का क्या मतलब है? यदि केवल यह सारी ऊर्जा शांति लाने में लगाई जाए तो यह दुनिया को विभाजित करने के बजाय एकजुट करेगी।”

    अनुष्का ने लिखा कि, “श्रीलंका में हिंसा के इस दुखद कृत्य से प्रभावित हमारा दिल फट रहा है। दुःख, शोक और सदमे के इस दर्दनाक क्षण में हम आपके साथ प्रार्थना कर रहे हैं।”

    करण जौहर ने कहा कि, “दुनिया के एक नागरिक के रूप में दुखी होकर, आज श्रीलंका में जो अमानवीय कृत्य किया गया, उसे थाह नहीं सकते। मेरा दिल और प्रार्थना प्रभावितों के लिए निकल रही है।”

    शाहिद कपूर ने लिखा है कि, “बहुत कम देखने को मिलता है कि इंसानियत इतनी गिर सकती है। श्रीलंका में प्रभावित सभी लोगों के लिए प्रार्थना। हमें प्रेम का संदेश फैलाने की जरूरत है। घृणा से पीड़ा के सिवा कुछ नहीं मिलता। आध्यात्मिकता विलक्षणता में निहित है। सारी मानवता एक है।”

    इस मुद्दे पर और भी कई बॉलीवुड सितारों ने ट्वीट किये। डालें एक नज़र-

    यह भी पढ़ें: म्यूजिक टीचर मूवी रिव्यु: बहुत कम बनाई जाती हैं इस तरह की खूबसूरत फ़िल्में

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *