Sat. Dec 10th, 2022
    amitaabh bachchan first salary

    बॉलीवुड के डॉन, शहंशाह और वन एंड ऑनली सुपरस्टार अमिताभ बच्चन ने हाल ही में शाहरुख़ खान के साथ बातचीत में अपने करियर से जुड़े कुछ दिलचस्प किस्से बताएं हैं। शाहरुख़ और अमिताभ आजकल एक साथ मिलकर अपनी आने वाली फिल्म ‘बदला’ का प्रमोशन कर रहे हैं।

    अमिताभ से बातचीत के दौरान शाहरुख़ ने पूछा कि, “मुझे आपसे एक बात जानने की बड़ी इच्छा हो रही थी और कुछ दर्शकों को भी यह बात पता करनी है कि आपने अभिनेता बनने का निर्णय कैसे लिया?”

    इसपर अमिताभ बच्चन ने कहा कि, “मैं स्कूल से ही एक्टिंग कर रहा हूँ। मेरा दाखिला सेन्ट मेरिज इलाहाबाद में हुआ था और जो पहला शो मैंने स्टेज पर किया था उसमें मुझे मुर्गी के बच्चे का रोल मिला था।”

    इसपर शाहरुख़ ने कहा कि, “आप एक अच्छी नौकरी कर रहे थे और फिर उसे छोड़कर आप मुंबई आए ताकि एक एक्टर बन सकें?”

    इसके जवाब में अमिताभ बच्चन ने कहा कि, “हाँ जी! बिलकुल ऐसा ही हुआ। 15 फरवरी 1969 को मैंने पहली फिल्म साइन की थी जिसके लिए मुझे 5000 रूपये मिले थे और फरवरी 2019 में 50 साल हो गए, पैसे उतने ही मिल रहे हैं। क्या करें कला के लिए बहुत सी कुर्बानियां देनी पड़ती हैं।”

    इस मौके पर अमिताभ बच्चन ने बताया कि आल इंडिया रेडियो में उन्होंने न्यूज़ पढ़ने के लिए कोशिश की थी लेकिन उन्हें रिजेक्ट कर दिया गया था। इसके बाद अमिताभ ने हिंदी में भी न्यूज़ पढ़ने के लिए टेस्ट दिए थे और उसमें भी उन्हें रिजेक्शन का सामना करना पड़ा था।

    शाहरुख़ ने अमिताभ बच्चन के बारे में एक खास बात बताई है कि वह फिल्मों के लिए आवश्यकता से अधिक काम करते हैं। अमिताभ बच्चन हमेशा सही समय पर सेट पर उपस्थित होते हैं और 20 घंटे रोज़ काम करते हैं।

    यह भी पढ़ें: 12 अप्रैल 2019 को रिलीज़ होगी नसीरुद्दीन शाह की फिल्म ‘अल्बर्ट पिंटो को गुस्सा क्यों आता है?’ की रीमेक

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *