Thu. Dec 1st, 2022
    IAF कमांडर अभिनंदन की घर वापसी से ट्विटर यूजर को याद आया शाहरुख़ खान की फिल्म 'वीर ज़ारा' का वो दृश्य...

    जैसे ही पूरा भारत भारतीय वायु सेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान की वापसी का बेसब्री से इंतजार कर रहा है, जिसे पाकिस्तानी सशस्त्र बलों ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में अपने जेट क्रैश के बाद कब्जा कर लिया था, सोशल मीडिया साइट्स भावनात्मक रूप से अधिकारी की बहादुरी की सराहना करते हुए और उनकी वापसी का जश्न मनाते हुए संदेश लिख रही है।

    और इतना ही नहीं, कुछ ट्विटर यूजर ने भावुक होते हुए, शाहरुख़ खान की फिल्म “वीर ज़ारा” से कुछ विडियो भी पोस्ट किये हैं। फिल्म में शाहरुख़ भी पायलट बने थे और जब उन्हें पाकिस्तान जेल से रिहा किया गया और जब उन्होंने भारत की ज़मीन पर कदम रखा, तो उस वक़्त भी माहौल ऐसा ही था जैसा इस वक़्त अभिनंदन की वापसी पर है। इसलिए लोगों ने तुलना करते हुए इन विडियो को पोस्ट किया।

    https://twitter.com/DON3onEID2020/status/1101359188133896192

    https://twitter.com/SrkianDas/status/1101356797980340225

    हालांकि, फिल्म की कहानी, इस असल कहानी से अलग थी। फिल्म में वीर प्रताप सिंह (शाहरुख़ खान) ने पाकिस्तान की जेल में आराम से एक दशक से ज्यादा का समय गुज़ार दिया ताकी ज़ारा (प्रीति जिंटा) जिनसे वह प्यार करते थे, वह शांति और सद्भाव का जीवन जी सकें। भले ही अभिनंदन की कहानी ऐसी ना हो, मगर उनकी घर वापसी भी उतनी भावुक करने वाली है जितना इस विडियो को देखकर दर्शक भावुक हुए थे। पूरा माहौल, पीछे से बजता संगीत और उस पर किंग खान का दमदार अभिनय, उस दृश्य को देखकर हर किसी की आँखें नम हो गयी थी।

    https://youtu.be/Ysbr9nUyW90

    इसी तरह, विंग कमांडर अभिनंदन की घर वापसी भी उतनी ही भावुक करने वाली है। उन्होंने दुश्मनों के हाथ लगने से पहले, उनका बहादुरी से सामना किया और उनके हथियारों को नष्ट किया। इतना दर्द सहने के बाद भी, उनके अन्दर से देशप्रेम का जोश कम नहीं हुआ और अब अपना सर उसी तरह ऊपर किये वो अपने देश, अपनी ज़मीन पर वापस लौट रहे हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *