Thu. Feb 9th, 2023
    पीएम ने विपक्ष को दी सलाह

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तमिलनाडू के कन्याकुमारी में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं के संबोधित करने पहुंचे। वहां उन्होंने कहा कि,”पूरे भारत को विंग कमांडर अभिनंदन वर्थमान पर गर्व है। वे तमिलनाडू से हैं।” पीएम ने यह भी कहा कि,”देश की पहली रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण भी तमिलनाडू से हैं।

    यह पहली बार था जब प्रधानमंत्री ने सीधे शब्दों में बीते दिनों के हालात के बारे में कुछ बोला है। इससे पहले पीएम ने पाक में दो दिनों से कैद अभिनंदन के बारे में कोई बयान नहीं दिया था।

    गुरुवार को पाक प्रधानमंत्री इमरान खान की ओर से विंग कमांडर अभिनंदन के ‘शांतिपूर्वक रिहा करने’ की खबर आने के कुछ मिनटों बाद ही पीएम मोदी ने दिल्ली के विज्ञान भवन में कहा कि,”अभी-अभी पायलट प्रोजेक्ट पूरा हुआ है, अभी रियल करना बाकी है।”

    पीएम मोदी ने यह बातें नई दिल्ली विज्ञान भवन में आयोजित विज्ञान और प्रौद्योगिकी के लिए शांति स्वरूप भटनागर पुरस्कार वितरण समारोह के दौरान कही। वैज्ञानिकों को सम्मानित करने के मौके पर पीएम ने कहा,”आप तो लेबोलेटरी में जिंदगी गुजारने वाले लोग हैं। आप में पहले ‘पायलट प्रोजेक्ट’ करने की परंपरा होती है। पायलट प्रोजेक्ट पूरा करने के बाद मापनीयता होती है। अभी एक पायलट प्रोजेक्ट पूरा हो गया है। अब रियल करना है। अबतक तो प्रैक्टिस थी।”

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *