Fri. Feb 3rd, 2023
    क्या ज़ीरो रिलीज़ होने के बाद रोबोट 2.0 कमा पाएगी 200 करोड़

    रजनीकांत और अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म “रोबोट 2.0” बॉक्स ऑफिस पर खूब अच्छा प्रदर्शन दिखा रही है। रिलीज़ होने के मात्र 18 दिन बाद ही, इस फिल्म ने 183 करोड़ कमा लिए हैं। शंकर निर्देशित इस फिल्म ने अपने तीसरे वीकेंड में 6 करोड़ की कमाई कर ली है जिससे ये साबित होता है कि लोग अभी भी सिनेमाघरों में इस साइंस-फिक्शन फिल्म का लुत्फ़ उठा रहे हैं।

    मगर अब तीन दिनों बाद ही, शाहरुख़ खान की फिल्म “ज़ीरो” रिलीज़ होने वाली है तो सवाल ये उठता है कि क्या वे अभी भी बॉक्स ऑफिस पर इतनी कमाई कर पाएगी? क्या वे 200 करोड़ का आकड़ा पार कर पाएगी? हो सकता है कि वे 200 करोड़ कमा ले मगर “ज़ीरों” रिलीज़ होने के बाद, उसकी गति बादशाह की फिल्म के मुकाबले धीमी जरूर हो जाएगी।

    इस फिल्म को अभी भी 200 करोड़ का आकड़ा छूने के लिए 17 करोड़ चाहिए जिसका मतलब ये है कि अगर ये फिल्म एक दिन में 1 करोड़ कमाएगी तो भी इसे 17 दिन लगेंगे ये मुकाम हासिल करने में। अगर ऐसा हो पाया तो ये खिलाडी कुमार की पहली फिल्म होगी जो 200 करोड़ के क्लब में शामिल हो पाएगी।

    और बात सिर्फ “ज़ीरो” की ही नहीं है, इस फिल्म के ठीक एक हफ्ते बाद ही रणवीर सिंह अभिनीत फिल्म ‘सिम्बा‘ बड़े पर्दे पर दस्तक दे रही है जिसका मतलब ये है कि “रोबोट 2.0” के लिए मुसीबत बढ़ने वाली है। मगर इन दोनों में एक भी फ़िल्म दर्शकों का दिल जीतने में कामयाब नहीं हो पाई तो शायद “रोबोट 2.0” के लिए कोई उम्मीद बन सकती है।

    “रोबोट 2.0”, भारतीय सिनेमा के इतिहास की सबसे महँगी फिल्म है। इसका निर्माण 550 के बड़े बजट पर किया गया है। इस फिल्म में एमी जैक्सन ने महिला का मुख्य पात्र निभाया है। ये फिल्म 29 नवंबर को बड़े पर्दे पर रिलीज़ हुई थी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *