Thu. Oct 6th, 2022
    जीरो बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन और एडवांस बुकिंग

    शाहरुख़ खान की फ़िल्म ‘जीरो’ 21 दिसम्बर को रिलीज़ होने वाली है और फ़िल्म की एडवांस बुकिंग शुरू हो चुकी है। रिपोर्ट्स के अनुसार फ़िल्म की एडवांस बुकिंग ‘जीरो’ को एक शानदार शुरुआत दे सकती है।

    एडवांस बुकिंग( Advance Booking)-

    फ़िल्म ने पहले से ही बज्ज क्रिएट कर लिया है। पर यह देखना अभी बाकी है कि ‘जीरो’ शाहरुख़ खान की पिछली सुपरहिट फ़िल्मों का रिकॉर्ड तोड़ पाएगी या नहीं।

    आनंद एल राय द्वारा निर्देशित फ़िल्म में शाहरुख़ खान एक ठिगने व्यक्ति की भूमिका में हैं। ‘जीरो’ की एडवांस बुकिंग शानदार है। ट्रेड एनालिस्ट सुमित कडेल  ने ट्वीट करके बताया है कि, “जीरो की दिल्ली एनसीआर में एडवांस बुकिंग कमाल की है। एडवांस बुकिंग के लिए 3 दिन और बाकी हैं। फ़िल्म 2018 की सबसे बड़ी शुरुआत के लिए तैयार है।”

    सुमित ने यह भी ट्वीट किया है कि, “जीरो की एडवांस बुकिंग भारत के ज्यादातर शहरों में कमाल की है। सुबह के शो की टिकटों की बिक्री गर्म है। बुधवार के बाद से टिकट की और भी ज्यादा बिक्री होने की संभावना है।”

    बॉक्स ऑफिस प्रेडिक्शन (Box office prediction)-

    फ़िल्म समीक्षक और व्यवसाय विशेषज्ञ अक्षय राठी ने कहा है कि पहले दिन 30 करोड़ रूपये कमा सकती है। और सुमित कदेल ने कहा था कि यदि फ़िल्म पहले दिन 35-40 करोड़ रूपए कमा लेती है तो इसमें कोई बड़ी बात नहीं होगी।

    फ़िल्म का ट्रेलर और गाने सुपरहिट हैं और यह सब ध्यान में रखते हुए यह कहने में बुराई नहीं होगी कि यह फ़िल्म शाहरुख़ खान की अबतक की सबसे बड़ी फ़िल्म हो सकती है।

    फ़िल्म जीरो टीम
    स्रोत: ट्विटर

    आनंद एल राइ की फ़िल्म ‘जीरो‘ शाहरुख़ खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ़ जैसे कलाकारों के दुबारा एक साथ लेकर आ रही है और इसमें कोई शक नहीं है कि यह इस साल की सबसे ज्यादा चर्चित फ़िल्म है।

    शाहरुख़ खान ने फ़िल्म में एक ठिगने व्यक्ति का किरदार निभाया है और अनुष्का शर्मा एक वैज्ञानिक की भूमिका में हैं जो दिव्यांग है। वहीं कैटरीना कैफ़ बबिता नमक अभिनेत्री का किरदार निभा रही हैं।

    फ़िल्म रिलीज़ के कुछ दिन पहले ही कैटरीना ने यह ख़ुलासा किया है कि उनको फ़िल्म में अनुष्का का किरदार बहुत पसंद आया था यहाँ तक कि यह किरदार उन्हें न मिलने पर वह रोई भी थीं।

    बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने बताया है कि फ़िल्म ‘जीरो’ में आफिया के किरदार के लिए उन्हें दो ट्रेनर के साथ काम करना पड़ा। अनुष्का को शूटिंग शुरू होने से पहले तीन महीने की तैयारी करनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि, “मैंने एक अभिनेता के तौर पर इस किरदार की चुनौतियों को समझा और उसी चीज़ के लिए मैं उत्साहित भी थी।”

    अनुष्का ने आगे कहा कि, “अगर मैं इसे करने में कामयाब होती तो मुझे लगता कि मैंने कोई चीज़ पूरी की है। इसलिए मैं इसे सही तरीके से प्रस्तुत करना चाहती थी।

    आनंद एल राय सर और हिमांशु (लेखक) ने पहले से ही किरदार पर काफी खोज कर रखी थी। जब वे मेरे पास आए और किरदार के बारे में मुझे बताया तो मैं उनकी बाते समझ गई और डॉक्टर से मिलने गई थी”

    अनुष्का ने बताया कि उन्होंने एक थेरेपिस्ट और ऑडियोलोजिस्ट के साथ काम किया जिन्होंने अनुष्का को बताया कि इस किरदार की क्या शारीरिक सीमाएं हैं और यह बिमारी उनके बोल-चाल को कैसे प्रभावित करेगी।

    क्या आप ‘जीरो’ देखने जा रहे हैं? कमेंट करें और हमें बताएं?

    यह भी पढ़ें: अनुमति न लेने की वजह से चीन के विश्वविद्यालय ने स्थगित किया आमिर खान का समारोह

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.