दा इंडियन वायर » खेल » काम और निजी जीवन में कैसे अच्छा तालमेल बिठाते हैं विराट कोहली और अनुष्का शर्मा?
खेल मनोरंजन

काम और निजी जीवन में कैसे अच्छा तालमेल बिठाते हैं विराट कोहली और अनुष्का शर्मा?

अनुष्का शर्मा विराट कोहली

अनुष्का शर्मा और विराट कोहली की शादी को लगभग एक साल हो गए हैं। अपनी व्यस्तता के बावजूद भी दोनों ने निजी जीवन और व्यावसायिकता में अच्छा तालमेल बिठा रखा है। अनुष्का शर्मा अपनी आने वाली फ़िल्म ‘जीरो’ के प्रचार में लगी हुई हैं।

द क्विंट (the quint) के साथ अपने साक्षात्कार में अनुष्का शर्मा ने कहा कि, “अपना ज्यादा से ज्यादा समय मुझे काम को देना पड़ता है।

अपनी शादी से दो दिन पहले तक मैं काम कर रही थी और शादी के बाद एक सप्ताह तक विराट के साथ बाहर रहने के बाद मैं वापस आकर ‘सुई धागा’ की शूटिंग में व्यस्त हो गई। मैं लगातार काम कर रही थी। इस साल मेरी 4 फ़िल्में एक के बाद एक आने वाली थीं।

अनुष्का ने आगे बताया कि, “जब मैं काम करती हूँ तो मानसिक रूप से अच्छा महसूस करती हूँ। एक ही समय पर आपको संतुलन बनाना पड़ता है। जो मुझे लगता है कि शादी के बाद भी मैं करने में सफल रही हूँ।

मैं हमेशा से ऐसी हूँ जिसे वर्गीकरण करना महत्वपूर्ण लगा है कि यह मेरा काम है और यह मेरा निजी जीवन और मुझे लगता है कि हम दोनों ने ही यह बखूबी निभाया है।”

अनुष्का शर्मा ने अपने जीवन और अपने करियर के बारे में बात करते हुए कहा कि, “हर मनुष्य में खामियां हैं। अपने जीवन के बारे में बात करूँ तो मेरा जीवन बहुत अच्छा रहा है। मैंने कम उम्र में ही बहुत से काम कर लिए हैं और मुझे इसबात पर गर्व है।

मुझे हमेशा इस बात का एहसास रहा है कि मैं मेरी ज़िन्दगी का काम हमेशा चलता रहा है। मैं हमेशा बदलती रहती हूँ और अपने आप की खोज करती रहती हूँ।”

फ़िल्म में अपने किरदार के बारे में बात करते हुए अनुष्का ने बताया कि, “यह किरदार करना कठिन था मुझे जानबूझ कर एक प्राकृतिक प्रतिक्रिया को दिखाना था। जब मैं संवाद और भावों पर ध्यान दे रही थी तो शरीर के हाव-भाव भूल जा रही थी। इसके लिए बहुत ध्यान देना पड़ा। मुझे पता था कि इसको सही करना होगा।”

फ़िल्म ‘जीरो’ में अनुष्का नासा की एक वैज्ञानिक का किरदार निभा रही हैं। फ़िल्म में शाहरुख़ खान और कैटरीना कैफ़ भी मुख्य भूमिका में हैं। फ़िल्म का निर्देशन आनंद एल राय कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा करने जा रही हैं नयी ज़िन्दगी की शुरुआत?, हटाया अपने नाम से ‘खान’

About the author

साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!