Fri. Sep 30th, 2022
    आमिर खान

    चीन के एक विश्वविद्यालय ने बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान के एक फैन मीट समारोह को स्थगित कर दिया है। समारोह के आयोजक विश्वविद्यालय परिसर के अन्दर यह कार्यक्रम कराने की अनुमति नहीं ले पाए हैं।

    आमिर खान इस समय चीन में अपनी फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ के प्रचार-प्रसार में लगे हैं।

    यह समारोह सोमवार को गुंगदोंग विश्वविद्यालय (Guangdong University of Finance and Economics) में होने वाला था। यह फ़िल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिन्दोस्तान’ के प्रमोशन के लिए किया जाने वाला था।

    चीन की मीडिया के अनुसार विश्वविद्यालय को इस कार्यक्रम के बारे में सोमवार से पहले कोई जानकारी नहीं थी। विश्वविद्यालय के एक कार्यकर्त्ता ने बताया कि, “यह सन्देश सोशल मीडिया के जरीये सिर्फ विद्यार्थियों के कुछ समहू को ही मिला था। समारोह के समय से कुछ घंटे पहले जब सब आपस में बातें करने लगे तभी विश्वविद्यालय को इस बारे में पता चल पाया।”

    हालांकि वेइबो अकाउंट (Weibo account) जो आमिर की फ़िल्म प्रोमोट कर रहा है ने यह घोषणा की है कि विश्वविद्यालय का समारोह को स्थगित करना एकतरफ़ा था क्योंकि विद्यार्थी बहुत उत्साहित थे।”

    कई विद्यार्थी इस समारोह के स्थगित किये जाने की बात से गुस्से में भी हैं। बच्चों ने बताया कि उन्होंने एक घंटे से भी ज्यादा बाहर खड़े होकर इंतज़ार किया था।

    एक विद्यार्थी ने यह भी कहा कि, “परिसर का प्रयोग करने की अनुमति न लेना आयोजकों की गलती थी। हमारे यहाँ पहले भी ऐसे समारोह हो चुके हैं। आयोजक पहले से ही इस बात की जानकारी दे देते हैं।”

    हालांकि यह फैन मीट समारोह जल्दी ही फोर सीजन होटल में आयोजित कर दिया गया था जो विश्वविद्यालय से ज्यादा दूर नहीं था। यह समारोह सोमवार को लगभग 11 बजे रात ख़त्म हुआ।

    यह भी पढ़ें: मणिकर्णिका ट्रेलर रिलीज़: कभी नहीं देखा होगा ऐसा ट्रेलर लांच समारोह

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.