Thu. Feb 9th, 2023
    हैनाना अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल आमिर खान

    बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता आमिर खान ‘हैनान अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म फेस्टिवल’ में भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे थे। इस फ़िल्म फेस्टिवल जो 9 दिसम्बर को शुरू हुआ, में पूरी दुनिया के बड़े कलाकार शामिल हुए हैं। जिसमें से हॉलीवुड अभिनेता जॉनी डेप्प और जैकी चैन प्रमुख थे।

    इस समारोह के विडियो इन्टरनेट पर वायरल हो रहे हैं जिसमें यह देखा गया कि आमिर इन बड़े सितारों के साथ मंच पर हैं। आमिर के साथ जॉनी डेप्प और फ्रेंच अभिनेत्री जूलिएट बिनोच भी थीं। जूलिएट अपनी फिल्मों ‘Unbearable Lightness of Being (1988)’ , ‘Chocolate (2000)’ आदि के लिए जानी जाती हैं।

    एक तस्वीर में तुर्की अभिनेत्री और निर्देशक नूरी बिल्गे सीलन भी देखीं गईं। रिपोर्ट्स के अनुसार जैकी चैन इस फेस्टिवल के प्रमोशनल एम्बेसडर भी हैं।

    https://www.instagram.com/p/Brc_9E9lQCZ/

    आमिर खान की चीन में लोकप्रियता से तो हम सभी वाकिफ़ हैं। उनकी फ़िल्म ‘दंगल’ जो 70 करोड़ में बनी थी जिसने 2,112 करोड़ रूपये कमाए थे जिसमें चीन से हुई कमाई का बड़ा योगदान था। चीन में फ़िल्म ने 1400 करोड़ कमाए थे।

    आमिर खान की अगली फ़िल्म ‘सीक्रेट सुपरस्टार’ ने भी 977 करोड़ रूपये की कमाई की थी। आमिर खान चीन में काफी लोकप्रिय हैं पर अपनी लोकप्रियता का श्रेय वह अपनी फ़िल्म ‘थ्री इडियट्स’ को देते हैं। जिसके द्वारा पहली बार चीन के दर्शकों ने आमिर में दिलचस्पी दिखाई थी।

    https://www.instagram.com/p/BreIneBFxuE/

    एक साक्षात्कार के दौरान आमिर ने कहा था कि, “चीन में मेरी लोकप्रियता एक घटना है। ज्यादा लोगों को यह बात पता नहीं है कि यह सब मेरी फ़िल्म ‘थ्री इडियट्स 2009’ से शुरू हुआ। जो चीन के घरों तक पहुच गया। मुझे लगता है कि फ़िल्म के विषय-वस्तु से वे अपने आप को जोड़ पाए।

    उसके बाद वे मेरा काम देखने लगे जिसमें ‘पीके’ और मेरा कार्यक्रम ‘सत्यमेव जयते’ शामिल था।”

    यह भी पढ़ें: कॉफ़ी विथ करण 6 पर आए विक्की और डोनर, इस सीजन के सबसे मज़ेदार एपिसोड की पूरी जानकारी

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *