Sat. Nov 26th, 2022
    ज़ीरो पहले दिन कमा सकती है 25-27 करोड़ रूपये

    साल की सबसे चर्चित फिल्म “ज़ीरो” इसी शुक्रवार को रिलीज़ हो रही है। आनंद एल.राय के निर्देशन में बनी इस फिल्म में शाहरुख़ खान, कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा ने मुख्य किरदार निभाया है। और इस फिल्म में, बादशाह शाहरुख़ खान की मौजूदगी की वजह से व्यपार विश्लेषकों को इस फिल्म से काफी उम्मीदें हैं।

    इंडियनएक्सप्रेस.कॉम से बात करते हुए, व्यापार विश्लेषक गिरीश जौहर ने बताया-“सिनेमाप्रेमियों में ‘ज़ीरो’ को लेकर काफी शोर है। उसका लोग बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं और ये सकारात्मक नज़र आ रहा है। ट्रेलर से लेकर गानों तक, इस फिल्म का बखूबी प्रचार किया गया है और रिलीज़ होने से पहले ही इसे काफी पसंद किया जा रहा है।”

    उन्होंने आगे कहा-“क्योंकि इस शुक्रवार कोई त्यौहार नहीं हैं, इसलिए ये फिल्म लगभग अपने पहले दिन 25-27 करोड़ रूपये की कमाई कर सकती है। 3500 स्क्रीन में रिलीज़ होने पर, शाहरुख़ के लिए इस वक़्त सब कुछ सही जा रहा है। उनका किरदार बउआ सिंह इन दिनों घर घर में लोकप्रिय हो रहा है और इसकी बड़ी वजह है इस फिल्म की अच्छी तरह से तैयार की गयी प्रचार रणनीति।”

    हालांकि पिछले कुछ साल किंग खान के लिए कुछ ख़ास नहीं गए हैं। उनकी पिछली फिल्म ‘जब हैरी मेट सेजल’ को बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ा नुकसान हुआ था। उस फिल्म ने भारत में केवल 64.33 करोड़ रूपये कमाए थे। उससे पहले राहुल ढोलकिया निर्देशित फिल्म ‘रईस’ ने भले ही 100 करोड़ क्लब में प्रवेश कर लिया हो मगर फिर भी उस फिल्म ने मात्र 137.51 करोड़ रूपये कमाए थे जो शाहरुख़ की पहली फिल्मों की सफ़लता के मुकाबले बहुत कम हैं।

    तो जब गिरीश से पूछा गया कि क्या शाहरुख़ की लोकप्रियता लोगों को सिनेमाघरों तक खीच लाएगी तो उन्होंने जवाब दिया-“निर्देशक आनंद एल.राय इस फिल्म के लिए एक महत्वपूर्ण कारक बनेंगे जो दर्शकों को सिनेमाघरों तक लेकर आएंगे। वे जबरदस्त निर्देशक हैं जिन्हें आम लोगों से जुड़ना आता है। उन्हें अपनी कहानियों और किरदारों के माध्यम से दर्शकों को मनाना आता है। अगर उन्होंने राजकुमार हिरानी की तरफ लोगों को भावुक कर दिया और दर्शकों को शाहरुख़ के बोनेपन से प्यार करवा दिया तो बॉक्स ऑफिस पर ‘ज़ीरो’ को कोई नहीं रोक पाएगा।”

    इस साल, आमिर खान और अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ ने सबसे ज्यादा बेहतरीन शुरुआत की है। उन्होंने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 52.25 करोड़ कमाए थे। रणबीर कपूर की ‘संजू’ ने पहले दिन 34.75 करोड़ कमाए थे जबकि सलमान खान की ‘रेस 3’ ने 29.17 करोड़ रूपये से बॉक्स ऑफिस पर शुरुआत की थी। क्या इस फिल्म से शाहरुख़ खान अपनी बॉक्स ऑफिस के किंग की गद्दी फिर प्राप्त कर पाएंगे या पिछली कुछ फिल्मों की तरह इस बार भी उन्हें निराशा का सामना करना पड़ेगा। ये तो कल यानी फिल्म के रिलीज़ होने पर ही पता चलेगा।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *