Thu. Jul 25th, 2024
    इश्कबाजी सॉंग जीरो

    शाहरुख़ खान की लगभग ढेड़ साल बाद कोई फिल्म बड़े पर्दे पर आ रही है। और उनकी आने वाली फिल्म का नाम है “ज़ीरो” जिसमे उन्होंने बोने का किरदार निभाया है। जब एक महीने पहले इस फिल्म का ट्रेलर लांच हुआ था तब किंग खान ने बताया था कि सलमान खान ने उन्हें फ़ोन कर ये फिल्म करने का सुझाव दिया था। और तभी से लोगो के मन में ये ख्याल आने लगा कि क्या शाहरुख़ की झोली में आने से पहले ये फिल्म सलमान खान को दी गयी थी। मगर फिल्म के निर्देशक आनंद एल.राय का कुछ और ही कहना है।

    ‘द क्विंट’ को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने बताया कि उन्होंने सलमान से इस फिल्म के पीछे का विचार साझा तो किया था मगर जब फिल्म की स्क्रिप्ट का काम होने लगा तो वे वापस इस फिल्म को लेकर सलमान के पास नहीं गए। इसके पीछे का कारण बताते हुए उन्होंने कहा-“मैं सलमान के पास वापस इसलिए नहीं गया क्योंकि मुझे पता चल गया था कि इस कहानी ने एक नया ही मोड़ ले लिया है। मगर मैं सलमान भाई को कैमियो में पाकर खुश हूँ। उन दोनों को साथ देखकर शानदार लगता है। बहुत मजा आता है।”

    उन्होंने ये भी बताया कि जब उन्होंने कहानी पूरी लिख दी थी तो उन्हें महसूस हुआ कि ये किरदार शाहरुख़ खान जैसे इंसान के लिए ही बना है। इस फिल्म में एक प्रेम-कहानी है और एक ऐसा किरदार है जो अपनी ज़िन्दगी से साथ ही रोमांस करता है इसलिए आनंद को लगा कि इस किरदार को शाहरुख़ के अलावा कोई अच्छे से नहीं निभा सकता।

    ऐसी खबरें थी कि सलमान ने खुद इस फिल्म को रिजेक्ट किया था क्योंकि उन्हें लगता था कि उनके फैंस उन्हें बोने के किरदार में देखकर खुश नहीं होंगे। मगर आनंद एल.राय के बयां से तो एक अलग ही कहानी दर्शको के सामने आ रही है।

    “ज़ीरो” जिसमे शाहरुख़ के साथ साथ कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी मुख्य भूमिका में नज़र आएंगी, इसका निर्माण ‘रेड चिल्लीज एंटरटेनमेंट’ और ‘कलर येलो प्रोडक्शंस’ ने किया है। इस प्रेम-कहानी को आकार हिमांशु शर्मा ने दिया है और ये जल्द 21 दिसंबर को आपके सिनेमाघरों में नज़र आएगी।

    आप इस फिल्म का ट्रेलर यहाँ देख सकते हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *