Thu. Feb 2nd, 2023
    कैटरीना कैफ़ अनुष्का शर्मा जीरो

    आनंद एल राइ की फ़िल्म ‘जीरो‘ शाहरुख़ खान, अनुष्का शर्मा और कैटरीना कैफ़ जैसे कलाकारों के दुबारा एक साथ लेकर आ रही है और इसमें कोई शक नहीं है कि यह इस साल की सबसे ज्यादा चर्चित फ़िल्म है।

    शाहरुख़ खान ने फ़िल्म में एक ठिगने व्यक्ति का किरदार निभाया है और अनुष्का शर्मा एक वैज्ञानिक की भूमिका में हैं जो दिव्यांग है। वहीं कैटरीना कैफ़ बबिता नमक अभिनेत्री का किरदार निभा रही हैं।

    फ़िल्म रिलीज़ के कुछ दिन पहले ही कैटरीना ने यह ख़ुलासा किया है कि उनको फ़िल्म में अनुष्का का किरदार बहुत पसंद आया था यहाँ तक कि यह किरदार उन्हें न मिलने पर वह रोई भी थीं।

    https://www.instagram.com/p/Bqeytv-H8up/

    कैटरीना ने बताया था कि फ़िल्म की कहानी पढ़ते समय उन्हें कुछ किरदारों से बहुत लगाव हो गया था जिसमें आफिया भी शामिल थी। कैटरीना ने कहा कि, “मुझे यह बहुत पसंद आया और जब यह किरदार मुझे नहीं मिला तो मैं रो पड़ी थी। मैं शुरू से ही कहानी के साथ थी तब यह पूरी भी नहीं हुई थी।

    कई बार आप कुछ किरदारों से लगाव महसूस करने लगते हैं। अनुष्का द्वारा निभाए गए किरदार के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ था।” कैटरीना जिन्होंने फ़िल्म में एक सुपरस्टार का किरदार किया है, ने बताया कि वह जीवन के ऐसे मोड़ पर आ खड़ीं हैं जहाँ वह पहले कभी नहीं थीं।

    बॉलीवुड अदाकारा अनुष्का शर्मा ने बताया है कि फ़िल्म ‘जीरो’ में आफिया के किरदार के लिए उन्हें दो ट्रेनर के साथ काम करना पड़ा। अनुष्का को शूटिंग शुरू होने से पहले तीन महीने की तैयारी करनी पड़ी है। उन्होंने कहा कि, “मैंने एक अभिनेता के तौर पर इस किरदार की चुनौतियों को समझा और उसी चीज़ के लिए मैं उत्साहित भी थी।”

    अनुष्का ने आगे कहा कि, “अगर मैं इसे करने में कामयाब होती तो मुझे लगता कि मैंने कोई चीज़ पूरी की है। इसलिए मैं इसे सही तरीके से प्रस्तुत करना चाहती थी।

    आनंद एल राय सर और हिमांशु (लेखक) ने पहले से ही किरदार पर काफी खोज कर रखी थी। जब वे मेरे पास आए और किरदार के बारे में मुझे बताया तो मैं उनकी बाते समझ गई और डॉक्टर से मिलने गई थी”

    अनुष्का ने बताया कि उन्होंने एक थेरेपिस्ट और ऑडियोलोजिस्ट के साथ काम किया जिन्होंने अनुष्का को बताया कि इस किरदार की क्या शारीरिक सीमाएं हैं और यह बिमारी उनके बोल-चाल को कैसे प्रभावित करेगी।

    कैटरीना ने यह भी बताया कि उनके किरदार बबिता के बारे में जितना उन्होंने सोचा था यह उससे कहीं ज्यादा चुनौतीपूर्ण था। फ़िल्म के तीन गाने और प्रोमो आ चुके हैं जो सुपरहिट हैं। ‘जीरो’ 21 दिसम्बर को रिलीज़ होने वाली है।

    यह भी पढ़ें: बागी 3 में दिशा पटानी को रिप्लेस किया सारा अली खान ने?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *