दा इंडियन वायर » मनोरंजन » सैफ अली खान को ‘देवदास’ नहीं बल्कि फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ ठुकराने का है पछतावा
मनोरंजन

सैफ अली खान को ‘देवदास’ नहीं बल्कि फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ ठुकराने का है पछतावा

सैफ अली खान को 'देवदास' नहीं बल्कि फिल्म 'कुछ कुछ होता है' ठुकराने का है पछतावा

सैफ अली खान बॉलीवुड के सबसे सफल और काबिल अभिनेता में से एक हैं। जहाँ उन्हें ‘रेस’, ‘ओमकारा’, ‘हम तुम’ जैसी सुपरहिट फिल्में बॉलीवुड को दी हैं, वही ऐसी कई पुरानी सुपरहिट फिल्में भी हैं जिन्हे उन्होंने ठुकरा दिया और अब उन्हें वो फिल्में ना करने का पछतावा होता है।

एक पुराने इंटरव्यू में उन्होंने पछतावा जाहिर करते हुए खुलासा किया कि उन्हें फिल्म ‘देवदास’ में चुन्नीलाल का किरदार ठुकराने का कोई पछतावा नहीं है मगर, उन्हें ‘कुछ कुछ होता है’ को मना करने के बाद बेवकूफ जैसा महसूस हो रहा है और उन्हें बहुत पछतावा हो रहा है।

जब निर्देशक संजय लीला भंसाली ने सैफ को फिल्म ‘देवदास’ में चुन्नीलाल के किरदार के लिए संपर्क किया था जिसमे शाहरुख़ खान, ऐश्वर्या राय बच्चन और माधुरी दीक्षित मुख्य किरदार निभा रहे थे, तो प्रस्ताव उनके हाथों से चला गया क्योंकि दोनों के बीच पैसों को लेकर ग़लतफहमी हो गयी थी।

जब उनसे पूछा गया कि क्या उन्हें वो किरदार ना निभा पाने के कारण पछतावा होता है, नवाब ने कहा-“मुझे लगा कि मैं चुन्नीलाल के किरदार के लिए ठीक नहीं बैठूंगा। मुझे नहीं लगता कि बिमल रॉय की ‘देवदास’ में भी मोतीलाल को वो किरदार जंचा था। मगर कम से कम मोतीलाल और चुन्नीलाल अनुप्रयास में तो हैं। मुझे केवल एक बात का खेद है और वो है ‘कुछ कुछ होता है’ जिसको मैंने ठुकरा दिया। गंभीरता से, उस वक़्त मैं पागल रहा हूँगा।”

View this post on Instagram

@jeep #jeep

A post shared by saif ali khan (@saif_alikan) on

सैफ का एक और किरदार बहुत मशहूर है जिस देखकर सभी लड़कियों को उन पर बड़ा वाला क्रश आ गया था और वो है फिल्म ‘दिल चाहता है’ में उनका समीर का किरदार। मगर उन्होंने इंटरव्यू के दौरान, ये भी बताया कि कैसे उन्होंने लगभग उस किरदार को भी ठुकरा दिया था क्योंकि फिल्म के दूसरे भाग में उनका सीमित स्क्रीन टाइम था। हालांकि, उनकी सह-कलाकार सिंपल कपाड़िया ने उन्हें जोर दिया कि उन्हें समय के ऊपर नहीं बल्कि किरदार की अच्छाई के ऊपर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

इसलिए उन्हें फिल्म के अपने कुछ दृश्य भी अच्छे लगे और कहा कि उन्हें पता था कि उन्हें लम्बे समय तक याद किया जाएगा और ऐसे ही उन्होंने फिल्म साइन कर ली।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!