Thu. Jul 25th, 2024
    जब अक्षय कुमार के एड्स पर दिए गए भाषण को सुनकर हँसते हँसते गिर गए सैफ अली खान

    90 के दशक में अक्षय कुमार और सैफ अली खान की जोड़ी बहुत मशहूर थी। वह दोनों 1994 में आई फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ में साथ नज़र आये थे। दर्शकों को दोनों की केमिस्ट्री बहुत पसंद आई और फिल्म हिट साबित हुई। उसके बाद, दोनों सुपरस्टार ने कई फिल्मों में काम किया जैसे ‘तू चोर मैं सिपाही’ (1996), ‘कीमत’ (1998), ‘आरज़ू’ (1999) और टशन (2008)।

    हाल ही में राजीव मसंद को दिए इंटरव्यू में अक्षय कुमार ने एक मजाकिया किस्सा सुनाया जो फिल्म ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ के प्रीमियर के दौरान हुआ था। दरअसल, फिल्म के निर्माता फिल्म के मुख्य कलाकार- अक्षय, सैफ, शिल्पा शेट्टी और रागेश्वरी को दिल्ली फिल्म के स्पेशल प्रीमियर के लिए तो ले आये मगर उन्हें ये बताना भूल गए कि प्रीमियर, एड्स के लिए एक दान समारोह था।

    अक्षय के मुताबिक, “मुझे नहीं पता था कि प्रीमियर एड्स के लिए एक दान था और अचानक से एक बंदा मंच पर आया और कहने लगा-‘अब अक्षय जी आपको एड्स के बारे में कुछ कहेंगे’। और आपको पता है श्री रतन जैन हमें बताना भूल गए। इस दौरान, मैंने देखा कि सैफ हंस रहा है क्योंकि उसे पता था कि मुझे खबर नहीं है कि इस विषय पर क्या बोलना है। और सोचो मैंने क्या कहा? मैं कभी नहीं भूल सकता मैंने जो कहा। मुझे कुछ पता नहीं था कि क्या कहना है और मैंने बस कह दिया-‘दोस्तों, अनाड़ी मत बनो। कंडोम इस्तेमाल करो और खिलाड़ी बनो’। इस बीच, सैफ हँसते हँसते गिर गया।”

    वैसे इसे सुनकर तो कोई भी हंसने लगेगा। खिलाड़ी कुमार ने आगे बताया कि उन्हें सैफ के साथ काम करना अच्छा लगता है। यहाँ तक कि उन्होंने सैफ के साथ अपनी जोड़ी की तुलना मशहूर कॉमेडी-जोड़ी लौरेल और हार्डी से कर दी थी। और उनकी फिल्मों में भी हमने देखा कि अक्षय थोड़े गंभीर किरदार निभाते हैं जबकि सैफ कॉमिक किरदार में संतुष्ट रहते हैं।

    फिल्मों की बात की जाये तो, अक्षय इन दिनों अपनी आगामी फिल्म ‘केसरी’ की रिलीज़ के लिए तैयार हैं। सारागढ़ी के युद्ध पर आधारित फिल्म में परिणिति चोपड़ा भी मुख्य किरदार में नज़र आएँगी।

    वही दूसरी तरफ, सैफ इन दिनों अजय देवगन के साथ फिल्म ‘तानाजी:द अनसंग वारियर’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म में सैफ विलन की भूमिका निभा रहे हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *