Thu. Oct 6th, 2022
    ranbir kapoor in shamshera

    पिछले साल राजकुमार हिरानी की ‘संजू’ में अभिनय के बाद, बॉलीवुड अभिनेता रणबीर कपूर अपनी अगली फिल्म, ब्रह्मास्त्र की रिलीज़ के लिए तैयार हैं।

    अयान मुखर्जी-निर्देशन के अलावा, रणबीर डकैत नाटक, ‘शमशेरा’ में भी अभिनय करेंगे। फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ​​कर रहे हैं और इसमें संजय दत्त और वाणी कपूर भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म में रणबीर की दोहरी भूमिका होगी।

    उसी के बारे में बात करते हुए, एक सूत्र ने मिड-डे को बताया है कि, “फिल्म एक डकैत जनजाति के चारों ओर घूमती है जो ब्रिटिश राज से अपने अधिकारों और स्वतंत्रता के लिए लड़ रही है। नायक की भूमिका निभाने के अलावा, रणबीर को केंद्रीय चरित्र के पिता के रूप में भी देखा जा सकता है।”

    सूत्र ने यह भी कहा कि 36 वर्षीय अभिनेता दोनों भूमिकाओं के लिए एक साथ शूटिंग कर रहे हैं और यह पहली बार होगा जब वह दोहरी भूमिका निभाएंगे।

    शमशेरा का निर्माण आदित्य चोपड़ा द्वारा यशराज फिल्म्स के बैनर तले किया जा रहा है। फिल्म की घोषणा पिछले साल मई में 52 सेकंड के टीज़र के साथ की गई थी। संजय दत्त प्रतिपक्षी के रूप में दिखाई देंगे।

    दिलचस्प बात यह है कि, वाणी, जो पहली बार रणबीर के साथ स्क्रीन स्पेस साझा कर रही हैं, पिछले कुछ महीनों से कथक में प्रशिक्षण ले रही हैं।

    उसी के बारे में बात करते हुए, अभिनेत्री ने कहा, “चूंकि शमशेरा एक विशेष समय में सेट है, नृत्य दृश्यों के लिए मुझे एक बहुत ही भारतीय, बहुत ही शास्त्रीय बॉडी लैंग्वेज की आवश्यकता होगी, यही वजह है कि मैंने बारीकियों और अनुग्रह को सीखने के लिए कथक कक्षाएं लेना शुरू किया है।

    करण विशेष रूप से चाहते थे कि मैं एक और पारंपरिक भारतीय नृत्य शैली के अनुकूल हो जाऊं और पश्चिमी शैली से ब्रेक लेकर उस कोरियोग्राफी के लिए न्याय कर सकूं जो मेरे लिए सेट की जा रही है।”

    डकैत नाटक अगले साल 30 जुलाई को स्क्रीन पर आएगा। यह एसएस राजामौली की तेलुगु फिल्म, आरआरआर से टकराएगा जिसमें राम चरण, जूनियर एनटीआर, आलिया भट्ट और अजय देवगन प्रमुख भूमिका में हैं।

    यह भी पढ़ें: ब्रेकिंग न्यूज़: कार्तिक आर्यन, सारा अली खान और इम्तियाज़ अली की फिल्म का नाम होगा ‘आजकल’

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.