Thu. Dec 1st, 2022
    akshay kumar kesari box office collection monday

    अक्षय कुमार की फिल्म ‘केसरी‘ के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में सोमवार को भारी कमी देखी गई है। रविवार को फिल्म ने डबल डिजिट में कमाई की थी लेकिन सोमवार को यह आंकड़ा काफी कम रहा है।

    सोमवार को 8.25 करोड़ की कमाई करने के साथ ही फिल्म का कुल कलेक्शन 86.32 करोड़ हो गया है।

    अक्षय कुमार अभिनीत यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपने शुरुआती दिन से ही कुछ आश्चर्यचकित कर रही है। होली के जश्न के बावजूद फिल्म ने पहले दिन 21.06 करोड़ की शानदार शुरुआत की।

    लेकिन फिल्म अपने विस्तारित सप्ताहांत में कोई उल्लेखनीय वृद्धि नहीं दिखा पाई। और अब 8.25 करोड़ का सोमवार का कलेक्शन थोड़ा आश्चर्यचकित कर देने वाला है, क्योंकि यह हालिया रिलीज़ जैसे ‘टोटल धमाल’, ‘गली बॉय’ और ‘ज़ीरो’ से कम चल रहा है।

    आइए हाल ही के बड़े दिग्गजों के पहले सोमवार के कलेक्शनपर एक नज़र डालें और देखें कि शुरुआती दिनों में वे कैसा ट्रेंड कर रही थीं?

    टोटल धमाल
    नियमित शुक्रवार को 16.50 करोड़ की बहुत अच्छी शुरुआत करने के बाद, अजय देवगन और टीम ने आलोचकों से खराब समीक्षा के बावजूद दर्शकों का दिल जीतना जारी रखा था। जनता से मिली सकारात्मक प्रतिक्रिया के कारण,टोटल धमाल ने सामान्य सप्ताह के दिनों की गिरावट के साथ 9.85 करोड़ रुपये एकत्र किए थे।

    गली बॉय
    जोया अख्तर द्वारा निर्देशित एक संगीत नाटक को आलोचकों और दर्शकों से समान रूप से अत्यधिक सकारात्मक समीक्षा मिली। यह रणवीर सिंह-आलिया भट्ट स्टारर और वेलेंटाइन डे रिलीज़ के रूप में लाभान्वित हुआ था। इसने 19.40 करोड़ की ओपनिंग डे के साथ शुरुआत की थी। लेकिन इसके पहले सोमवार को उम्मीद से कुछ अधिक गिरकर यह आंकड़ा  8.65 करोड़ रुपये का हो गया था।

    उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

    विक्की कौशल स्टारर एक्शन-एडवेंचर फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर असाधारण रूप से कदम रखा था। 8.20 करोड़ की शानदार शुरुआत करने के बाद, ‘उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक’ ने पहले सोमवार को 10.51 करोड़ रुपये इकट्ठा करके सभी को चौंका दिया, जो कि पहले दिन की तुलना में अधिक था।

    मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झाँसी
    पहले सोमवार को बायोपिक ने 5.10 करोड़ की कमाई की थी।  जो 8.75 करोड़ की शुरुआती संख्या को देखते हुए अच्छा था। कई राजनीतिक विवादों के बावजूद, कंगना रनौत अभिनीत इस फिल्म ने दर्शकों से सकारात्मक प्रतिक्रिया के कारण अच्छे प्रदर्शन किए।

    जीरो 
    एक विशाल पूर्व-रिलीज़ को देखते हुए, ज़ीरो ने 20.14 करोड़ की अच्छी शुरुआत की, लेकिन पूरे सप्ताहांत में स्वस्थ विकास दिखाने में विफल रही। नकारात्मक समीक्षा और सोशल मीडिया ट्रोलिंग के बावजूद, फिल्म ने पहले सोमवार को 10 करोड़ कमाकर अच्छी पकड़ बनाए रखी थी।

    2.0
    सबसे उन्नत और बड़े बजट की फिल्म होने के कारण, 2.0 ने फिल्म के शौकीनों के बीच जबरदस्त प्री-रिलीज का आनंद लिया और अक्षय कुमार की कास्टिंग ने रजनीकांत के साथ एक प्लस के रूप में काम किया।

    Sci-Fi थ्रिलर ने अपने हिंदी संस्करण में, ओपनिंग डे पर 20.25 करोड़ रुपये एकत्र किए। इसके अलावा, सोमवार को,  13.75 करोड़ जोड़ने साथ फिल्म ने 50% से कम की गिरावट का अनुभव किया।

    सोमवार को केसरी की 8.25 करोड़ की कमाई के साथ, जो 50% से अधिक की गिरावट के बराबर है और यह बाकी बड़ी फिल्मों की तुलना में ख़राब ट्रेंड कर रही है।

    यह भी पढ़ें: ‘मोदी: द जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन’ वेब सीरीज के लिए स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लिखी है एक कविता

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *