Fri. Jul 19th, 2024
    poem-penned-by-modi-in-web-series-on-his-life

    प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिखी गई एक कविता का उपयोग ‘मोदी: द जर्नी ऑफ ए कॉमन मैन‘ में किया गया है, जो उनके जीवन पर आधारित 10-भाग की श्रृंखला है।

    श्रृंखला के निर्देशक उमेश शुक्ला ने एक बयान में कहा है कि, “जब हम अपने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पर शोध कर रहे थे, तो हमारे सामने उनके द्वारा लिखी गई सुंदर, सुविचारित कविताएँ आईं और लगा कि हमें उनकी एक कविता का उपयोग करना चाहिए।

    “इसलिए हमने कविता ‘श्याम के रोगन रेले’ का इस्तेमाल किया और यह एक विनम्र गीत बन गया है।”

    निर्देशक को इरोज़ नाउ सीरीज़ में इसे इस्तेमाल करने की अनुमति मिल गई है और वह इस कविता पर आधारित एक गीत प्रस्तुत करेंगे। वह ‘ओह माय गॉड’ और ‘102 नॉट आउट’ जैसी फ़िल्में बनाने के लिए जाने जाते हैं।

    श्रृंखला की कहानी 12 साल के नरेंद्र के साथ शुरू होती है और अपनी किशोरावस्था और युवावस्था की यात्रा के माध्यम से भारत का प्रधानमंत्री बनने का मार्ग प्रशस्त करता है। अभिनेता फैसल खान, आशीष शर्मा और महेश ठाकुर उनके जीवन के विभिन्न चरणों को चित्रित करने के लिए अपनी-अपनी भूमिका में होंगे।

    मूल श्रृंखला मिहिर भूता और राधिका आनंद द्वारा लिखी गई है। प्रत्येक एपिसोड 35 से 40 मिनट के बीच का है जिसमें कई घटनाओं को उजागर किया गया है।

    उमेश शुक्ला ने मिड डे को बताया था कि, “पीएम की कहानी सबसे बड़ी स्टार है। अगर हम एक जाना-पहचाना चेहरा रखते हैं, तो दर्शक कहानी से नहीं जुड़ेंगे और अभिनेता की तलाश करेंगे। इसलिए, हमने अच्छे अभिनेताओं को कास्ट किया है।”

    इस परियोजना पर लगभग 2 साल से काम चल रहा है।

    उमेश ने आगे कहा कि, “मुझे उनके व्यक्तित्व में दिलचस्पी है उनके पास अद्भुत सेंस ऑफ़ ह्यूमर है, जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। अध्यात्म में भी उनकी गहरी रुचि है, धर्म में नहीं।

    यह शो उनके बचपन और युवावस्था का अनुसरण करता है, जो कारक उन्हें प्रभावित करते हैं, जिस तरह से वह पहले थे, और वह कैसे वह व्यक्ति बनकर उभरे, जो वह आज हैं। यह उनके साथ भारत के प्रधान मंत्री के रूप में शपथ लेने के साथ संपन्न होगा। हमने ग्रामीण गुजरात में शूटिंग शुरू कर दी है, और वर्तमान में अपने युवा कलाकारों को शामिल करते हुए फिल्मांकन कर रहे हैं।”

    यह भी पढ़ें: अबतक दूर नहीं हुए हैं सलमान खान और विवेक ओबेरॉय के मतभेद, फिर से क्यों नाराज़ हुए सलमान ?

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *