Sun. Jul 21st, 2024
छपाक, दीपिका पादुकोण, मेघना गुलज़ार

मेघना गुलज़ार की अगली फिल्म ‘छपाक‘ भारत में एसिड अटैक सर्वाइवर्स की पोस्टर गर्ल लक्ष्मी अग्रवाल के जीवन और संघर्ष पर है। गुलज़ार ने एसिड अटैक सर्वाइवर की भूमिका निभाने के लिए दीपिका पादुकोण को चुना है।

चेन्नई में हाल ही में आयोजित ‘लिट फ़ॉर लाइफ़ 2019’ कार्यक्रम के दौरान पादुकोण की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर, गुलज़ार ने कहा, “आप दीपिका को नहीं देख पाएंगे, आप जानते हैं। आप विकृत दीपिका को देख रहे होंगे। 

दीपिका और लक्ष्मी में समानता बताते हुए गुलज़ार ने कहा कि यह फ़िल्म आपको बताएगी कि हिंसा किसी व्यक्ति के जीवन को किस प्रकार प्रभावित करती है।

लक्ष्मी ने हिंदुस्तान टाइम्स से कहा कि, “मैं बहुत खुश हूं कि दीपिका भूमिका निभा रही हैं। मुझे उन्हें जज करने का कोई अधिकार नहीं है मैं किसी ऐसी चीज़ के लिए किसी को कैसे जज कर सकती हूँ जो मैं खुद नहीं कर सकती? उन्होंने पर्दे पर अद्भुत किरदार निभाए हैं और मुझे विश्वास है कि वह अपना सर्वश्रेष्ठ देगी।”

फिल्म के बारे में बात करते हुए, दीपिका ने पहले मुंबई मिरर को बताया था कि, “जब मैंने यह कहानी सुनी, तो मैं गहराई से हिल गई क्योंकि यह केवल हिंसा और साहस और आशा और जीत की नहीं है वरन मुझ पर इसका प्रभाव,व्यक्तिगत और रचनात्मक रूप से पड़ा है। 

https://www.instagram.com/p/BrwN3qyAR-t/

मुझे आगे बढ़ने की जरूरत है और इसलिए निर्माता बनने का निर्णय लिया है।”  

इस फ़िल्म में दीपिका के साथ विक्रांत मस्से मुख्य भूमिका में होंगे।

फ़िल्म ‘पद्मावत’ के बाद दीपिका पादुकोण ने इस साल छुट्टी ली थी पर हाल ही में उन्होंने अपनी अगली फ़िल्म की घोषणा की है। और इस फ़िल्म को वह प्रोड्यूस भी कर रही हैं।

वह मेघना गुलज़ार की अगली फ़िल्म जो एसिड अटैक पीड़िता लक्ष्मी अग्रवाल पर बन रही है में मुख्य भूमिका में होंगी। पहले खबर थी कि इस फ़िल्म में दीपिका के साथ राजकुमार राव हो सकते हैं पर अब यह पुष्टि हो चुकी है कि फ़िल्म में विक्रांत मस्से होंगे।

विक्रांत फ़िल्म में लक्ष्मी के पति अलोक दीक्षित की भूमिका में होंगे। मेघना गुलज़ार ने बताया था कि, “धीरे-धीरे फ़िल्म के किरदार साथ आ रहे हैं। विक्रांत के साथ मैं तभी से काम करना चाहती थी जब से मैंने उन्हें ‘अ डेथ इन गूंज’ में देखा था।

इस फ़िल्म में उनका किरदार एक उत्तर भारतीय लड़के का है जो पहले नौकरी करता था पर बाद में वह एक अभिनेता बनने की सोचता है और फिर एसिड अटैक पीड़ितों के लिए आन्दोलन शुरू करता है और इस तरह वह लक्ष्मी से मिलता है।

मैं अपने और दीपिका दोनों की तरफ से कह रही हूँ कि हम दोनों विक्रांत को लेकर बहुत ज्यादा उत्साहित हैं।”

नरेशन के ख़त्म होते ही दीपिका यह फ़िल्म करने के लिए तैयार हो गई थीं।

By साक्षी सिंह

Writer, Theatre Artist and Bellydancer

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *