Thu. Jun 13th, 2024
    'छपाक' चुनने पर बोली दीपिका पादुकोण: मैं महिला-केंद्रित नहीं, बल्कि मजबूत किरदार चुनती हूँ

    दीपिका पादुकोण ने अभी कुछ पहले ही अपनी अगली फिल्म “छपाक” की घोषणा की थी। मेघना गुलज़ार निर्देशित इस फिल्म में उनके विपरीत विक्रांत मस्से नज़र आयेंगे। अभिनेत्री ने ट्वीट करके लिखा-“आघात और विजय की एक कहानी। और निर्विवाद मानव भावना। ‘छपाक’ के लिए फॉक्स स्टार स्टूडियोज के जुड़ कर ख़ुशी मिली।”

    https://twitter.com/deepikapadukone/status/1077027459042893825

    उन्होंने फिल्म ‘पद्मावत’ के बाद कुछ वक़्त अपने लिए निकाला था। बाद में, उनकी विशाल भरद्वाज निर्देशित फिल्म भी स्थगित हो गयी जब उनके विपरीत फिल्म में काम कर रहे इरफ़ान खान को कैंसर के इलाज़ के लिए लंदन जाना पड़ा।

    मगर अब वे मेघना गुलज़ार की फिल्म में व्यस्त हैं जो तेजाब हमले की पीड़ित लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िन्दगी पर आधारित होगी। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट के अनुसार, लक्ष्मी की कहानी से प्रभावित होकर दीपिका ने इस फिल्म का निर्माण करने का भी फैसला लिया है।

    उनके मुताबिक, “जब मैंने ये कहानी सुनी तो मैं हिल गयी। क्योंकि ये सिर्फ हिंसा की ही नहीं बल्कि ताकत, हिम्मत, उम्मीद और जीत की कहानी है। इसने मेरे ऊपर इतना गहरा असर किया कि केवल व्यक्तिगत रूप से ही नहीं, मैंने रचनात्मक तरीके से भी आगे बढ़ने की जरुरत समझी और इसलिए निर्माता बनने का फैसला किया।”

    इस साल सितम्बर में, हिंदुस्तान टाइम्स को दिए इंटरव्यू में लक्ष्मी अग्रवाल ने बताया था कि कैसे नौकरी की कमी और अपने दो कमरे वाले किराये के मकान से बेदखल होने के बाद उन्होंने अकेले अपनी संतान को सँभालने के लिए संघर्ष किया था। उनकी इस कहानी से अभिनेता अक्षय कुमार पर इतना गहरा प्रभाव पड़ा था कि उन्होंने तुरंत ही लक्ष्मी को 5 लाख रूपये ट्रान्सफर कर दिए।

    इस बारे में लक्ष्मी ने कहा था-“मैं व्यक्त नहीं कर सकती मुझे कैसा लग रहा है। मेरी बेटी और मैं अकेले नहीं हैं। जबसे ये कहानी प्रकाशित हुई है तबसे मुझे 200 से भी ज्यादा फ़ोन कॉल आ चुके हैं। कई सारे लोगों ने सोशल मीडिया पर मेरी मदद करने के लिए हाथ आगे बढ़ाया।”

    इस फिल्म की शूटिंग अगले साल जनवरी से शुरू होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *