Sat. Apr 13th, 2024
    दीपिका पादुकोण जल्द शुरू करेंगी लक्ष्मी अग्रवाल पर आधारित फिल्म की शूटिंग

    दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की उन अभिनेत्री में से एक है जिन्होंने हमेशा अलग अलग किरदार निभाने की कोशिश की है। ‘कॉकटेल’ में एक पार्टी गर्ल से लेकर ‘पद्मावत’ में एक रानी का किरदार निभाने तक, दीपिका ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्में दी हैं। और अब वे एक बार फिर, ऐसे ही अलग किरदार में नज़र आने वाली हैं जो तेजाब हमले की पीड़ित लक्ष्मी अग्रवाल की ज़िन्दगी पर आधारित होगा। गुरुवार के दिन, “निकलोडियन किड्स चॉइस अवार्ड्स 2018”  के मौके पर, मीडिया से बात करते वक़्त उन्होंने बताया कि वे इस फिल्म की शूटिंग अगले साल से शुरू करेंगी।

    उनके मुताबिक, “हम अगले साल की शुरूआत से ही फिल्म पर काम करना शुरू कर देंगे। मुझे लगता है ये एक ऐसी कहानी है जो सबको पता होनी चाहिए। ये एक महत्वपूर्ण कहानी है जो सच्ची घटना पर आधारित है, तो उम्मीद है कि इससे अच्छी चीज़े ही निकल कर आएँगी।”

    दीपिका ने फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था और इसके बाद उन्होंने ‘राम लीला’, ‘चेन्नई एक्सप्रेस’, ‘बाजीराव मस्तानी’, ‘पद्मावत’ जैसी फिल्मो से सफलता प्राप्त की। उन्हें बॉलीवुड की सबसे शीर्ष अभिनेत्री के तौर पर देखा जाता है। अपनी इस कामयाबी पर उन्होंने कहा-“बहुत ख़ुशी महसूस होती है क्योंकि ये मेहनत का परिणाम है। ये ऐसे ही मेरी गोद में आकर नहीं गिरा। और आज मैं यही सन्देश यहाँ मौजूद बच्चो को पहुँचाना चाहूँगी कि वे अपने सपनो पर भरोसा करे, कड़ी मेहनत करे और ये करते वक़्त ज़िन्दगी मजे से भी जिए। ज़िन्दगी हमेशा अव्वल आने पर ही आधारित नहीं है, ज़िन्दगी खुश रहने के लिए है।”

    अगर फिल्म के मुख्य किरदार की बात की जाये तो लक्ष्मी अग्रवाल पर मात्र 15 साल की उम्र में ही तेजाब से हमला हो गया था। इसके बाद उन्हें कई सर्जरी से गुजरना पड़ा। कुछ समय बाद, उन्होंने तेजाब से पीड़ित लोगो की मदद करने का ज़िम्मा उठाया और तेजाब से होने वाले हमले को रोकने के लिए कई सारे अभियान भी चलाए। उन्हें 2014 में पूर्व अमेरिकी फर्स्ट लेडी मिशेल ओबामा से अमेरिकी स्टेट डिपार्टमेंट का ‘अंतर्राष्ट्रीय महिला साहस पुरस्कार’ से भी सम्मानित किया जा चुका है।

    इस कहानी को फिल्म का आकार निर्देशक मेघना गुलज़ार देंगी जो पहले ‘तलवार’ और ‘राज़ी’ जैसी फिल्में देकर दर्शको का दिल जीत चुकी हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *