दा इंडियन वायर » मनोरंजन » घर मोरे परदेसिया: आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित समेत टीम “कलंक” ने साझा की गीत बनने के पीछे की कहानी
मनोरंजन

घर मोरे परदेसिया: आलिया भट्ट, माधुरी दीक्षित समेत टीम “कलंक” ने साझा की गीत बनने के पीछे की कहानी

कुछ दिनों पहले, अभिषेक वर्मन निर्देशित फिल्म “कलंक” का पहले गीत ‘घर मोरे परदेसिया‘ रिलीज़ हुआ था जो आते ही सुपरहिट हो गया। इस खूबसूरत गीत को वरुण धवन और विशेष रूप से आलिया भट्ट और माधुरी दीक्षित पर फिल्माया गया है।

और अब इस गाने के पीछे की कहानी बताता एक विडियो रिलीज़ हुआ है जिसमे हमें ये जानने को मिल रहा है इस मधुर और मोहक गीत को कैसे फिल्माया गया था। विडियो में, गायिका श्रेया घोषाल से लेकर कोरियोग्राफर रेमो डीसूजा से लेकर डिज़ाइनर मनीष मल्होत्रा और निर्माता करण जौहर तक, जिस जिस ने गीत में योगदान दिया है, उन्हें दिखाया जा रहा है।

विडियो शुरू होता है निर्देशक अभिषेक से जो रामायण से आधारित रेखाचित्र, पेंटिंग संदर्भ और सामान चाहते हैं और उन्होंने शूटिंग के ठीक एक साल पहले इन चीजों की मांग की थी। देखिये ये विडियो-

गीत के बारे में बात करते हुए, वरुण ने कहा-“रामायण गीत अविश्वसनीय है, ऐसा कभी नहीं देखा गया।” आलिया ने कहा कि उनका किरदार रूप पहली बार हीरा मंदी जाता है।

माधुरी दीक्षित ने गीत की ख़ूबसूरती पर बात करते हुए कहा-“उस गीत में रचनात्मकता अद्भुत है, कल्पना मनमोहक है।” आलिया ने भी खुलासा किया कि वह गीत के लिए बेहद घबरा रही थी क्योंकि उन्होंने कभी ज़िन्दगी में कत्थक नहीं सीखा और कहा-“माधुरी दीक्षित वहाँ होंगी। भाग्य से, वह मेरे साथ नहीं नाच रही हैं क्योंकि मुझे नहीं पता फिर क्या होता।”

माधुरी ने कहा-“उस गीत में मेरे और आलिया के बीच का पूरा रिश्ता स्थापित हो जाता है। यह बहुत ही समकालीन तरीके से शूट किया गया है, भले ही यह एक भजन है।” गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य ने कहा-“ऐसे गाने आज कल लिखने का मौका नहीं मिलता।” वही गायिका श्रेया ने कहा-“ये एक ऐसा गीत है जिसे हर बच्चा प्रतियोगिता में गायेगा।”

आलिया ने अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए कहा कि गीत बहुत अच्छे से निकल कर आया है इसलिए वह बेहद उत्साहित हैं। विडियो में ये भी दिखाया गया है कि कैसे पूरे गीत में रामायण का लुक देने की कोशिश की गयी है जो विडियो को और भी ज्यादा आकर्षित बनाता है।

17 अप्रैल को रिलीज़ होने वाली फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा, संजय दत्त और आदित्य रॉय कपूर भी अहम भूमिका में दिखाई देंगे।

 

About the author

साक्षी बंसल

पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

Add Comment

Click here to post a comment

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!