Sat. Nov 26th, 2022
    priyanka gandhi posters

    नयी दिल्ली में कॉंग्रेस मुख्यालय के बाहर पोस्टर लगाए गए हैं, जिनमें कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी, उनकी बहन प्रियंका गाँधी और जीजा रॉबर्ट वाड्रा की फोटो लगी हुई हैं।

    इन पोस्टर को युवाओं को रिझाने के लिए लगाया गया है। इन पोस्टरों पर ‘कट्टर सोंच नहीं, युवा जोश’ जैसे नारों के साथ ही ‘जन जन की है यही पुकार, राहुल जी-प्रियंका जी अबकी बार’ जैसे नारे लिखे हुए हैं।

    गौरतलब है कि देश के विभिन्न राज्यों से कॉंग्रेस के कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गाँधी का सक्रिय राजनीति में आने का स्वागत किया है। इसी के साथ ही वाराणसी के कॉंग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रियंका गाँधी को वहाँ से चुनाव लड़ने के लिए आमंत्रित भी किया है।

    आपको बताते चलें कि राहुल गाँधी ने प्रियंका गाँधी को सक्रिय राजनीति में लाने के लिए उन्हे कॉंग्रेस महासचिव के पद से नवाजा है। इसी के साथ ही प्रियंका गाँधी को आगामी लोकसभा चुनावों में पूर्वी उत्तर प्रदेश की ज़िम्मेदारी भी दी गयी है।

    मालूम हो कि प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र वाराणसी और योगी आदित्यनाथ का गण गोरखपुर इसी जद में आता है, ऐसे में प्रियंका गाँधी के लिए आने वाले आम चुनाव कतई आसान नहीं होने वाले हैं।

    प्रियंका गाँधी कॉंग्रेस महासचिव पद संभालने के बाद कॉंग्रेस नेताओं के साथ अपनी पहली आधिकारिक बैठक गुरुवार को करेंगी।

    इसी के साथ ही कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी भी शनिवार को पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ आने वाले चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने के लिए बैठक करेंगे।

    आपको बताते चलें कि प्रियंका के अलावा कॉंग्रेस के बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी पार्टी की तरफ से महासचिव पद से नवाजा गया है, इसके बाद सिंधिया को पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कमान संभालने की ज़िम्मेदारी दी है।

    खबरों की माने तो प्रियंका गाँधी अबकी बार रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं। मालूम हो कि रायबरेली से उनकी माँ सोनिया गाँधी चुनाव लड़ती रही है। हालाँकि अभी इस खबर की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *