Thu. Jun 20th, 2024
    राहुल गाँधी 8 फरवरी से करेंगे मध्य प्रदेश में लोक सभा चुनावी अभियान की शुरुआत

    भाजपा द्वारा महागठबंधन विरुद्ध भाजपा की तुलना अराजकता विरुद्ध मोदी से किये जाने के विरोध में कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भाजपा पर तंज़ कसते हुए कहा है कि महागठबंधन में सभी एक साथ है, अराजकता तो भाजपा के भीतर है, जहाँ पार्टी के वरिष्ठ नेता ही प्रधानमंत्री के साथ नहीं खड़े हैं।

    वहीं प्रियंका गांधी के कॉंग्रेस में सक्रिय तौर पर आने पर जवाब देते हुए राहुल गांधी ने इसे प्रियंका गांधी व कॉंग्रेस के लिए भी महत्वपूर्ण बताया।

    राहुल गांधी ने एक इंटरव्यू में बताया कि प्रियंका को पार्टी महासचिव बनाए जाने के साथ ही उन्हे राष्ट्रीय स्तर की ज़िम्मेदारी दी गयी है, ऐसे में यह ज़िम्मेदारी बखूबी निभाने पर उन्हे आगे भी बड़ी जिम्मेदारियाँ दी जाती रहेंगी।

    बतौर कॉंग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी को अभी तक मजबूती प्रदान करने की बात कही है, इसी के साथ राहुल गांधी ने महागठबंधन के लिए भी ऐसी ही मजबूती की बात मीडिया से कही है।

    वहीं दूसरी ओर जब राहुल गाँधी से उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा गठबंधन के बारे में सवाल पूछा गया तो राहुल गाँधी ने बताया की हमारी विचारधारा लगभग एक सी है, ऐसे में कॉंग्रेस आगे भी सपा-बसपा के साथ काम करेगी।

    इसी के साथ जब राहुल गाँधी से राम मंदिर निर्माण को लेकर सवाल किया गया तो राहुल गाँधी ने किसी भी तरह की टिप्पणी करने से इंकार कर दिया। राहुल गाँधी ने कहा कि अभी मामला देश के सर्वोच्च न्यायालय में लंबित है, ऐसे में किसी भी प्रकार की टिप्पणी करना अभी अनुचित होगा। कॉंग्रेस न्यायालय के किसी भी फैसले का स्वागत करेगी।

    राहुल गाँधी ने गठबंधन की तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि पिछले पंद्रह सालों में उन्होने विपक्ष में ऐसी एकता नहीं देखी है। जबकि भाजपा में वरिष्ठ नेताओं का पूरा खेमा प्रधानमंत्री के साथ चलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *