Mon. Mar 20th, 2023

    लंबे समय से चली आ रहीं तमाम अटकलों पर विराम लगते हुए कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने सोमवार को यह बयान देते हुए कहा है कि उनकी आठ महीने पुरानी सरकार कोई फिलहाल कोई खतरा नहीं है।

    इसी के साथ ही कुमारस्वामी ने यह भी बताया है कि वह कॉंग्रेस विधायकों के लगातार संपर्क में हैं, ऐसे में कॉंग्रेस के विधायक उनसे खुश हैं।

    गौरतलब है कि अभी तक ये अटकलें लगाई जा रहीं थी कि कर्नाटक सरकार में खींचतान का माहौल है, जिसकी वजह से आगामी बजट सत्र में जेडीएस सरकार को यह हलचल परेशान कर सकती है। हालाँकि कुमारस्वामी के इस बयान के बाद कर्नाटक में राजनीतिक उठापटक के खत्म होने के संकेत हैं।

    मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया है कि जेडीएस-कॉंग्रेस के गठबंधन वाली यह राज्य सरकार न सिर्फ लोकसभा चुनावों के पहले बल्कि उसके बाद भी आगे बढ़कर अपना पाँच सालों का कार्यकाल पूरा करेगी।

    अभी तक खबरें आ रहीं थी कि बीजेपी के हस्तक्षेप के साथ ही कॉंग्रेस के कुछ विधायक बगावत पर उतर सकते हैं, जिसके चलते राज्य सरकार का आगामी बजट सत्र बुरी तरह प्रभावित हो सकता है।

    मालूम हो कि कॉंग्रेस के बड़े नेता सिद्धरमैय्या ने भाजपा पर सीधा हमला बोलते हुए कहा था कि ‘भाजपा ने कॉंग्रेस विधायकों को खरीदने के लिए 50 करोड़ रुपये की पेशकश की है।’

    सिद्धरमैय्या की इस बात को आगे बढ़ाते हुए कुमारस्वामी ने मीडिया से कहा है कि ‘भाजपा द्वारा 100 करोड़ रुपये की पेशकश के बाद भी कोई कॉंग्रेस विधायक कहीं नहीं जाएगा।’

    हालाँकि मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने मीडिया पर कडा प्रहार करते हुए यह भी कहा है कि कुछ मीडिया हाउस लगातार ऐसी खबरें प्रसारित करते रहते हैं, जिससे जनता में यह संदेश जाता है कि कर्नाटक में सरकार अस्थिर है।

    इसी के साथ ही कुमारस्वामी ने सरकार बचाने और सुचारु रूप से चलाये रखने के लिए हर संभव कोशिश करने की बात मीडिया से कही है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *