Sat. Dec 10th, 2022
    कंगना रानौत बायोपिक

    ‘मणिकर्णिका’ का समर्थन नहीं करने पर बॉलीवुड को लताड़ने के बाद कंगना रनौत इन दिनों काफी चर्चा में हैं। कंगना, अभिनेत्री आलिया भट्ट से भी परेशान हैं, जिन्हें उन्होंने ‘मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ झांसी’ की विशेष स्क्रीनिंग के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन वह नहीं आ सकीं।

    जिसके बाद, कंगना ने मीडिया में उनका मजाक उड़ाया और उन्हें करण जौहर की कठपुतली कहा। इस बीच, मणिकर्णिका, जिसे बनाने के लिए 125 करोड़ रुपये की लागत आई है, अब 100 करोड़ क्लब के करीब है।

    अब, मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट में सामने आया है कि मणिकर्णिका स्टार अपनी खुद की बायोपिक पर काम शुरू करने के लिए तैयार है जिसे वह सिल्वर स्क्रीन पर रखना चाहती है।

    बाहुबली के पटकथा लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद इस परियोजना को लिखेंगे, जबकि कंगना खुद फिल्म का निर्देशन करेंगी। प्री-प्रोडक्शन इस साल के अंत में शुरू होगा। शायद यह उनकी आगामी फिल्मों ‘पंगा’ और ‘मेंटल’ है क्या के बाद हो।

    https://www.instagram.com/p/BtknQx7HUXT/

    कंगना ने कहा है कि, “हाँ, यह सच है, मेरी खुद की कहानी मेरे अगले निर्देशन का विषय है। लेकिन यह कोई प्रोपगंडा फिल्म नहीं है जिसमें पात्र बिलकुल काले या सफ़ेद हैं।

    बल्कि यह मेरी यात्रा की एक ईमानदार, कहानी होगी। मैं अपने आस-पास के लोगों के प्यार से अभिभूत हूं, जिन्होंने कभी भी मुझे जज नहीं किया बल्कि मुझे स्वीकार किया कि मैं कौन हूं।”

    इस बीच, अभिनेत्री ने यह भी साझा किया कि यह पटकथा लेखक के वी विजयेंद्र प्रसाद थे, जिन्होंने उन्हें यह विचार दिया कि उन्हें अपने जीवन की सच्ची कहानी पर आधारित एक प्रोजेक्ट करना चाहिए।

    सबसे पहले, कंगना घबराई हुई थी और इस बारे में चिंतित थी लेकिन आखिरकार उन्होंने इस विचार के आगे घुटने टेक दिए क्योंकि अभिनेत्री ने माना कि वह लेखक पर पूरा भरोसा करती हैं।

    कंगना ने अपनी फिल्म के बारे में बताया कि, “मैं उन लोगों के बिना अपनी यात्रा कैसे दिखा सकती हूँ जो मेरे सफ़र में मिले। मैं अकेले ही तो चल नहीं सकती।

    लेकिन हम कोई भी नाम नहीं लेंगे। फिल्म में मेरी कहानी और इसके सभी उतार-चढ़ाव को दिखाना है। अंत में यह एक पहाड़ी लड़की की कहानी है जो बॉलीवुड में बिना किसी रिश्ते और गॉडफादर के आती है। और जिसने सारे संघर्ष करते हुए ‘गंगेस्टर’ तनु वेड्स मनु’ ‘क्वीन’ और ‘फैशन’ जैसी फ़िल्में दी हैं तथा तीन बार राष्ट्रिय पुरष्कार जीता है।”

    रिपोर्ट में यह भी पता चला है कि 2019 के बाद, जिसमें उनकी तीन फ़िल्में रिलीज़ हुईं, अभिनेत्री ने खानों की तरह धीमा काम करने की योजना बनाई है और कई परियोजनाओं के बजाय हर साल सिर्फ एक फिल्म करेंगी।

    यह भी पढ़ें: वैलेंटाइन वीक: किस डे के मौके पर आइये याद करते हैं बॉलीवुड के सीरियल किसर इमरान हाशमी के 5 बेस्ट किसेज

    By साक्षी सिंह

    Writer, Theatre Artist and Bellydancer

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *