बेचारे मोदी जी को विवेक ओबेरॉय के साथ ही समझौता करना होगा, डॉ. मनमोहन सिंह को अनुपम खेर का कैलिबर मिला : उमर अब्दुल्लाह

उमर अब्दुल्ला

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने ‘पीएम नरेंद्र मोदी‘ में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कास्टिंग पर निशाना साधा है। ओमंग कुमार के निर्देशन में बनी इस फिल्म में विवेक आनंद ओबेरॉय को नरेंद्र मोदी के रूप में दिखाया जाएगा। पोस्टर को सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा बड़ी धूमधाम के साथ लॉन्च किया गया।

अब्दुल्लाह ने दुसरे राजनीतिक-ड्रामा ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का भी उदाहरण दिया। विजय रत्नाकर गुट्टे निर्देशित फिल्म, पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की ज़िन्दगी पर आधारित होगी। इस फिल्म में मुख्य किरदार अनुपम खेर ने निभाया है।

अब फिल्म की बात की जाये तो, ये पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह के मीडिया सलाहकार संजय बारू के इसी नाम की किताब पर आधारित है। इस बायोपिक में, 2004-2014 से देश की कमान सँभालने वाले प्रधानमंत्री और अर्थशास्त्री रहे मनमोहन सिंह की राजनीतिक पारी को दिखाया गया है।

अब्दुल्लाह ने ट्विटर पर लिखा-“जीवन कितना अन्यायी है। डॉ. मनमोहन सिंह को अनुपम खेर का कैलिबर मिला। बेचारे मोदी जी को विवेक ओबेरॉय के साथ समझौता करना होगा। सलमान खान होता तो क्या मज़ा आता।”

इनकी इस तीखी टिपण्णी के लिए फैंस ने अब्दुल्लाह को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने लिखा कि अगर उनके ऊपर कभी फिल्म बनी तो कमाल आर खान, तुषार कपूर या राजपाल यादव उनका किरदार निभाएंगे।

इससे पहले, ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर जारी होने के तुरंत बाद, अब्दुल्ला ने मोदी पर कटाक्ष किया। उन्होंने ट्वीट के जरिये लिखा-“इंतजार नहीं हो रहा जब वे ‘द इनसेंसिटिव प्राइम मिनिस्टर’ (असंवेदनशील प्रधानमंत्री) बनाएंगे। ‘द एक्सीडेंटल’ से भी बहुत बुरा होगा।”

‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ जल्द 11 जनवरी को रिलीज़ होने वाली है। जबकि ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ की शूटिंग अभी शुरू होगी। कुछ दिनों पहले, बिहार कोर्ट में अनुपम और इस फिल्म से जुड़े बाकी लोगों के खिलाफ, कुछ बड़े पद वाले लोगों की छवि खराब करने के लिए एक मामला दर्ज़ कराया गया है। इसके चलते दा एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर फिल्म पर खतरा मंडरा रहा है।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here