Sat. Feb 4th, 2023
    "द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर" विवाद: अनुपम खेर और 13 बाकी लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज़

    अनुभवी अभिनेता अनुपम खेर इन दिनों मुश्किलों में घिरते हुए नज़र आ रहे हैं। उनकी आगामी फिल्म “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” जो पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की बायोपिक है, का जबसे ट्रेलर लांच हुआ है तभी से विवाद पैदा कर रहा है।

    मुजफ्फरपुर के एक स्थानीय कोर्ट में मुख्य अभिनेता अनुपम खेर और 13 बाकी लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज़ कराई गयी है। ANI के अनुसार, “स्थानीय कोर्ट ने फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के खिलाफ एडवोकेट सुधीर ओझा द्वारा दायर याचिका के संबंध में अनुपम खेर और 13 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश दिया है।”

    इससे पहले, दिल्ली हाई कोर्ट में ट्रेलर पर प्रतिबन्ध लगाने के लिए याचिका दायर की गयी थी। पूजा महाजन नाम की याचिकाकर्ता ने ANI को बताया-“मेरे ख्याल से ये फिल्म दर्शकों के दिमाग में अलग ही छवि बनाने के लिए बनाई गयी है। उनका ब्रेनवाश करने की कोशिश की जा रही है। ट्रेलर खुद कहता है-‘इस चुनावी सीजन’, इसलिए इसपर प्रतिबन्ध लग्न चाहिए।”

    इस याचिका की सुनवाई 9 जनवरी, 2019 को होगी।

    ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ फिल्म 2014 में संजय बारू की उसी नाम की किताब पर आधारित है। फिल्म का निर्देशन विजय रत्नाकर गुट्टे ने किया है और मयंक तिवारी ने लिखा है। पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह की भूमिका में अनुपम खेर नज़र आयेंगे। फिल्म में अक्षय खन्ना, सुजैन बर्नर्ट, अहाना कुमरा और अर्जुन माथुर भी मुख्य किरदार में हैं।

    यह फिल्म 11 जनवरी, 2019 को सिनेमाघरों में दस्तक देगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *