दा इंडियन वायर » मनोरंजन » “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” विवाद: अपनी ही बायोपिक नहीं देखंगे पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह
मनोरंजन राजनीति

“द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” विवाद: अपनी ही बायोपिक नहीं देखंगे पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह

अपनी ही बायोपिक नहीं देखंगे पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह

अब इससे बड़ी विडंबना क्या होगी कि इन्सान अपने ऊपर ही बनी फिल्म को ना देखे। अनुपम खेर अभिनीत फिल्म “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” जो पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की ज़िन्दगी पर आधारित है, उसे खुद मनमोहन सिंह नहीं देखेंगे। और इसके पीछे एक बहुत अच्छा कारण है। जबकि फिल्म में उनकी अच्छी छवि दिखाई गयी है, उनकी पार्टी कांग्रेस को एक विलन के रूप में पेश किया गया है।

कांग्रेस से एक सूत्र ने बताया-“डॉक्टर सिंह एक अजीव दुविधा में फंस गए हैं। ये फिल्म उनके पक्ष में हैं मगर उनकी पार्टी के खिलाफ है। इसलिए वे सोनिया और राहुल गाँधी को फिल्म का समर्थन देकर नाराज़ नहीं करेंगे क्योंकि इस फिल्म में उन्हें बेइज्जत किया गया है।”

सूत्र ने आगे बताया कि अनुपम खेर जिन्होंने इस फिल्म में मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है, उन्होंने डॉक्टर सिंह से ये फिल्म देखने का अनुरोध किया था मगर उन्होंने विनम्रता से मना कर दिया।

इस फिल्म का कांग्रेस ने भी ज़ोरदार विरोध किया है इसलिए कांग्रेस शासित सभी राज्यों में इसकी रिलीज़ पर प्रतिबन्ध है। अपुष्ट रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि डॉक्टर सिंह सार्वजानिक तौर पर इस फिल्म को ‘झूट का भंडार’ कहकर फिल्म को त्याग सकते हैं।

विजय रत्नाकर गुट्टे निर्देशित इस फिल्म में अक्षय खन्ना, अहाना कुमरा, सुजैन बर्नर्ट और अर्जुन माथुर भी मुख्य भूमिका में नज़र आयेंगे। ये फिल्म 11 जनवरी को रिलीज़ होगी।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!