Mon. Dec 5th, 2022
    ‘पीएम नरेन्द्र मोदी’ फ़िल्म ने निर्माता ने बताया क्यों उन्होंने मुख्य किरदार के लिए विवेक ओबेरॉय को चुना

    सोमवार वाले दिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ज़िन्दगी पर बन रही फिल्म “पीएम नरेन्द्र मोदी” का पहला लुक जारी किया था। ओमंग कुमार निर्देशित इस फिल्म में विवेक ओबेरॉय मुख्य किरदार निभा रहे हैं। इसका निर्माण सुरेश ओबेरॉय और संदीप एस सिंह ने किया है। जबसे इसका पोस्टर रिलीज़ हुआ है, सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रया की सुनामी आ गयी है।

    फिल्म के निर्माता संदीप एस सिंह ने अब खुलासा किया है कि क्यों उन्होंने इस फिल्म के लिए विवेक को चुना। ज़ूमटीवी.कॉम से बात करते हुए उन्होंने बताया जब उन्होंने ये फिल्म बनाने का फैसला किया था तो उन्हें तीन साल लगे इसे पूरा करने में।

    उनके मुताबिक, “जब मैंने विवेक से फिल्म के लिए पूछा तो उन्होंने तुरंत हां कह दिया। और मुझे उनके जैसे अभिनेता की ही तलाश थी। मुझे लगता है कि वे ऐसे अभिनेता है जो काम के प्रति समर्पित है, जुनूनी है और पागल हैं। और मुझे ऐसा भी अभिनेता चाहिए था जिसके पास अभिनय का अच्छा-ख़ासा अनुभव हो। वे इंडस्ट्री में 18 सालों से हैं। उन्होंने पहले ही साल, ‘साथिया’ और ‘कंपनी’ जैसी फिल्में दी थी इसलिए मुझे लगता है कि वे कुछ भी कर सकते हैं। वे कमाल के अभिनेता हैं।”

    उन्होंने आगे बताया था कि विवेक को चुनने वाले वही थे। “मुझे ऐसा अभिनेता चाहिए था जो अपने करियर के लगभग दो साल इस फिल्म के लिए समर्पित कर सके। कौनसा ऐसा अभिनेता है जो बैठकर 7 घंटे का मेकअप कराएगा और केवल एक पोस्टर के लिए 15 बार लुक टेस्ट देगा। मुझे नहीं लगता है कि आज के दौर में, हर कोई पैसे बनाने के बारे में सोचता है, वे ऐसे इकलौते अभिनेता हैं जो फिल्म में अपना इतना कुछ दे रहे हैं-अपनी आत्मा, अपनी ज़िन्दगी। कोई एक फिल्म के लिए 800 दिन दे, बहुत बड़ी बात होती है।”

    मेकर्स ने फिल्म के बारे में बाकी जानकारी देने से मना तो कर दिया मगर दर्शकों में अभी भी ये जानने की दिलचस्पी है कि इस फिल्म में पीएम मोदी की ज़िन्दगी के किन किन पड़ाव को दर्शाया जाएगा।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *