Sat. Dec 10th, 2022
    anupam kher

    अब तक तो केवल फिल्म “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” के ऊपर ही खतरा मंडरा रहा था मगर अब इस फिल्म में मुख्य किरदार निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता अनुपम खेर को भी घेरे में ले लिया गया है। बुधवार के दिन, बिहार कोर्ट में अनुपम और इस फिल्म से जुड़े बाकी लोगों के खिलाफ, कुछ बड़े पद वाले लोगों की छवि खराब करने के लिए एक मामला दर्ज़ कराया गया है।

    वकील सुधीर कुमार ओझा ने मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (CJM) की अदालत में मामला दायर किया। कोर्ट ने मामले को स्वीकार कर लिया है और सब डिवीजनल ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट कोर्ट में मामले की सुनवाई के लिए 8 जनवरी की तारीख तय की है।

    ओझा ने अपनी दायर की याचिका में ये शिकायत की है कि अनुपम खेर और अक्षय खन्ना जिन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह और उनके मीडिया सलाहकार संजय बारू का किरदार निभाया है, उन्होंने फिल्म के जरिये दोनों की छवि खराब करने की कोशिश की है। उनके मुताबिक, “इसने मुझे और बाकी लोगों को ठेस पहुँचाई है।”

    ओझा ने अपनी शिकायत में कहा कि जिन लोगों ने यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा की भूमिका निभाई है, उनकी छवि को भी नुकसान पहुँचा है। उन्होंने फिल्म निर्देशक और निर्माता के खिलाफ भी शिकायत की है।

    वैसे आज कल हर फिल्म पर विवाद खड़ा करना कोई बड़ी बात नहीं रह गयी है। अभी कुछ दिनों पहले अभिषेक कपूर निर्देशित फिल्म “केदारनाथ” पर भी विवाद खड़ा हुआ था। विवाद इतना आगे बढ़ा कि ये फिल्म उत्तराखंड राज्य में रिलीज़ ही नहीं हो पाई। वहाँ इस फिल्म रिलीज़ पर प्रतिबन्ध लग गया। तो ये तो फिर भी एक राजनीतिक फिल्म है। विवाद बनना तो तय है। इसके साथ ही, फिल्म ‘ठाकरे’ पर भी दिन पे दिन विवाद बढ़ता जा रहा है। इस फिल्म में, शिव सेना के स्थापक बालासाहेब ठाकरे की जीवनी दिखाई गयी है। और अभिनेता नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने मुख्य किरदार निभाया है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *