Mon. Jul 22nd, 2024
    anupam kher

    अनुपम खेर की फिल्म “द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर” लगातार सुर्खियाँ बटोर रही है। पहले कांग्रेस ने ट्रेलर का कड़ा विरोध कर इसे भाजपा का पार्टी के खिलाफ प्रचार-प्रसार बताया था। और अब तो हद ही हो गयी। अनुभवी अभिनेता जो इस बायोपिक में, पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की भूमिका निभा रहे हैं, उन्होंने हाल ही में ट्विटर के जरिये अपनी परेशानी साझा की है।

    अपने ट्वीट में उन्होंने शिकायत की है कि एक फैन पेज के अनुसार, उनकी फिल्म के ट्रेलर को यूट्यूब के पहले परिणाम से हटा दिया गया है। उन्होंने आगे कहा कि पहला तो छोड़ दीजिये, ये ट्रेलर 50वे स्थान पर भी नज़र नहीं आ रहा।

    उन्होंने लिखा-“डियर यूट्यूब!!! मुझे संदेश और कॉल मिल रहे हैं कि हमारे देश के कुछ हिस्सों में अगर आप ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ का ट्रेलर टाइप करते हैं, तो यह या तो दिखाई नहीं दे रहा है या 50 वें स्थान पर है। हम कल तक पहले स्थान पर ट्रेंड कर रहे थे। कृपया सहायता कीजिए।”

    और जब हमने यूट्यूब पर ट्रेलर सर्च किया तो पता चला कि वाकई ट्रेलर पहले परिणाम से गायब है। मंगलवार की सुबह तक, ट्रेलर आसानी से देखा जा सकता था मगर उसके बाद वे गायब हो गया।

    ऐसा करने पर ऐसी खबरें बन रही है कि इस ट्रेलर को इसलिए हटाया गया क्योंकि ये फिल्म 2019 के आम चुनाव से कुछ ही वक़्त पहले ही रिलीज़ होने वाली थी और इस फिल्म को कांग्रेस विरोधी दुष्प्रचार को बढ़ावा देने के लिए तीखी प्रतिक्रिया मिल रही है।

    इस घटना के बाद तो मानो ट्विटर पर सुनामी ही आ गयी हो। कई लोगों ने यूट्यूब के परिणाम की तस्वीरें सोशल मीडिया पर साझा की है। अब इंतज़ार है तो यूट्यूब की प्रतिक्रिया का जो अभी तक इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुई है।

    https://twitter.com/SueingMachine/status/1080078276461244417

    https://twitter.com/JKKumawat8/status/1080123271813554176

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *