Thu. Feb 22nd, 2024
    manmohan- SINGH

    एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर पर मचा बवाल अभी थमा नहीं है। कांग्रेस इस फिल्म का विरोध कर रही है लेकिन मनमोहन सिंह के समर्थन में नहीं बल्कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्षा सोनिया गाँधी के समर्थन में। अभी तक पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने इस मुद्दे पर कुछ नहीं बोला है लेकिन उनको इस मुद्दे पर अपने परिवार का साथ मिल रहा है।

    मनमोहन सिंह के भाइयों ने उनपर पूरा भरोसा जताते हुए कहा है की देश के प्रति मनमोहन सिंह की निष्ठा पर शक नहीं किया जा सकता। उनके भाइयों ने विश्वास जताया है की मनमोहन सिंह ने दवाब में भी अपनी राजनितिक कुशलता और सौम्य व्यवहार से देश के लिए अच्छा काम किया होगा।

    पूर्व प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार संजय बारू की किताब पर आधारित एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर में अभिनेता अनुपम खेर ने मनमोहन सिंह का किरदार निभाया है। ये फिल्म मनमोहन सिंह के नेतृत्व में यूपीए सरकार के 10 सालों के कार्यकाल (2004 -2014) पर आधारित है।

    पूर्व प्रधानमंत्री के भाई सुरजीत कोहली ने कहा “मनमोहन सिंह की क्षमता को पूरी दुनिया जानती है। पूरी दुनिया ने देखा है कि मुश्किल परिस्थितियों में भी किस कुशलता के साथ उन्होंने 10 सालों तक काम किया। मुझे हैरानी हो रही है कि कैसे कोई उनकी छवि को ख़राब करने की कोशिश कर सकता है। ये अस्वीकार्य है।” सुरजीत ने कहा कि चुनाव से ठीक पहले फिल्म रिलीज करना विपक्ष की साजिश है उनकी छवि खराब करने की। उन्होंने कहा कि उनके प्रधानमंत्री रहते हुए भी भाजपा ने उनपर आपत्तिजनक टिप्पणियां कर उनकी छवि ख़राब करने की कोशिश की थी।

    मनमोहन सिंह के दुसरे भाई दलजीत सिंह ने कहा “देश के लिए उनकी निष्ठा पर कोई शक नहीं कर सकता और ना ही कोई सवाल उठा सकता है।” गौरतलब है कि 2014 में दलजीत ने कांग्रेस छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गए थे।

    ये भी पढ़ें द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर विवाद: अभिनेता अनुपम खेर ने कहा अगर मनमोहन सिंह कहें तो ही फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग होगी

    By आदर्श कुमार

    आदर्श कुमार ने इंजीनियरिंग की पढाई की है। राजनीति में रूचि होने के कारण उन्होंने इंजीनियरिंग की नौकरी छोड़ कर पत्रकारिता के क्षेत्र में कदम रखने का फैसला किया। उन्होंने कई वेबसाइट पर स्वतंत्र लेखक के रूप में काम किया है। द इन्डियन वायर पर वो राजनीति से जुड़े मुद्दों पर लिखते हैं।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *