Thu. Dec 1st, 2022
    क्या सारा अली खान ने शूजित सरकार निर्देशित उधम सिंह की बायोपिक में विक्की कौशल के विपरीत काम करने से किया मना?

    पिछले साल, सारा अली खान ने फिल्म ‘केदारनाथ’ से डेब्यू किया था जो एक बॉक्स ऑफिस हिट साबित हुई और सारा को अपने अभिनय के लिए बहुत सराहा गया। उसके तीन हफ्तों बाद, उन्होंने एक और ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘सिम्बा’ दी जिसने बॉक्स ऑफिस पर 240 करोड़ रूपये का व्यापार किया।

    https://www.instagram.com/p/Busv6pGnjw8/?utm_source=ig_web_copy_link

    वही दूसरी तरफ, विक्की कौशल फ़िलहाल अपनी नवीनतम फिल्म ‘उरी:द सर्जिकल स्ट्राइक’ की कामयाबी का जश्न मना रहे हैं। आदित्य धर निर्देशित फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर 50 से ज्यादा दिन हो गए हैं और फिल्म ने अभी तक 240 करोड़ रूपये से ज्यादा का व्यापार कर लिया है। फिल्म अभी भी सिनेमाघरों में सफलतापूर्वक चल रही है। उन्होंने पिछले साल भी तीन सुपरहिट फिल्में दी जिनके नाम हैं- ‘संजू’, ‘मनमर्जियां’ और ‘राज़ी’।

    ऐसे में दोनों को एक फिल्म में देखना बहुत रोमांचक होता मगर ऐसा होते होते रह गया। कुछ दिनों पहले, ये घोषणा हुई थी विक्की एक बायोपिक कर रहे हैं जो स्वतंत्रता सैनानी उधम सिंह की ज़िन्दगी पर आधारित होगी। और अब डेक्कन क्रॉनिकल की रिपोर्ट ने दावा किया है कि सारा अली खान को फिल्म में विक्की कौशल के विपरीत किरदार दिया गया था मगर उन्होंने फिल्म करने से मना कर दिया।

    https://www.instagram.com/p/Busp3vHFfU4/?utm_source=ig_web_copy_link

    उन्हें लगा कि फिल्म में उनके करने के लिए ज्यादा कुछ होगा नहीं। ऊपर से, सारा इन दिनों इम्तिआज़ अली की फिल्म ‘लव आज कल 2‘ की शूटिंग में व्यस्त हैं और उनकी तारिख, इस फिल्म की तारिख से टकरा रही थी। उधम सिंह ने 1919 के जलियावाला बाग के नरसंहार का बदला लेने के लिए 1940 में ब्रिटिश भारत में पंजाब के पूर्व उपराज्यपाल माइकल ओ’डायर की हत्या कर दी थी।

    उधम सिंह की बायोपिक का निर्देशन शूजित सरकार कर रहे हैं। रॉनी लाहिड़ी द्वारा निर्मित फिल्म 2020 में रिलीज होगी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *