Sat. Feb 4th, 2023
    सलमान खान अभिनीत फिल्म 'दबंग 3' होगी 20 दिसंबर को रिलीज़, क्या ये टकराएगी रणबीर कपूर अभिनीत 'ब्रह्मास्त्र' से

    सलमान खान को दबंग के अवतार में देखना किसे पसंद नहीं है। अभिनेता इन दिनों प्रभुदेवा के निर्देशन में बन रही फिल्म “दबंग 3” की शूटिंग कर रहे हैं जो साल की सबसे बहु-प्रतीक्षित फिल्मो में से एक हैं। फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा और सुदीप भी अहम किरदार में नज़र आएंगे। हाल ही में, सुल्तान ने सोशल मीडिया के सहारे फिल्म की रिलीज़ डेट की घोषणा की।

    फिल्म का पोस्टर साझा करते हुए, 53 वर्षीय अभिनेता ने इंस्टाग्राम पर लिखा-“चुलबुल वापस आ गया है।” पोस्टर में, सलमान का क्लोज-अप शॉट देखा जा सकता है। चूँकि फ्रैंचाइज़ी में सलमान एक पोलिसवाले की भूमिका निभाते हैं इसलिए उनकी वर्दी दिखाई दे रही है और उसमे चुलबुल पांडे नाम का बैज लगा हुआ है। पोस्टर में फिल्म की रिलीज़ डेट का भी खुलासा किया गया है। फिल्म इस साल 20 दिसंबर को रिलीज़ हो रही है।

    dabang 3

    dabang

    rajjo

    “दबंग 3” का निर्माण सलमान खान और उनके छोटे भाई अरबाज़ खान मिलकर कर रहे हैं। अरबाज़ ने 2012 में आई फिल्म ‘दबंग 2’ का निर्देशन भी किया था। जबकि फिल्म ‘दबंग’ का निर्देशन अभिनव कश्यप ने किया था। “दबंग 3” की शूटिंग मध्य प्रदेश के महेश्वर में 1 अप्रैल से शुरू हुई थी।

    फिल्म की रिलीज़ इसलिए भी ख़ास बन जाती है क्योंकि बॉक्स ऑफिस पर इसका सामना रणबीर कपूर और आलिया भट्ट अभिनीत फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र‘ के साथ हो सकता है। ये रणबीर और आलिया की साथ में पहली फिल्म है जिसका निर्देशन अयान मुख़र्जी ने किया है। इस साइंस-फिक्शन फिल्म में अमिताभ बच्चन, मौनी रॉय और अक्किनेनी नागार्जुन भी अहम किरदार निभाते दिखाई देंगे। फिल्म इस साल क्रिसमस के मौके पर रिलीज़ होगी।

    ranbir kapoor

    alia-ranbir

    हालांकि, DNA की एक खबर के अनुसार, ये बॉक्स ऑफिस घमासान युद्ध टल सकता है क्योंकि ‘ब्रह्मास्त्र’ का पोस्ट-प्रोडक्शन अभी भी चल रहा है और कुछ चीज़ें फिरसे शूट हो रही हैं। इसलिए ऐसा कहा जा रहा है कि फिल्म की रिलीज़ डेट आगे खिसक सकती है।

    प्रकाशन को एक सूत्र ने बताया-“इससे ज्यादा वास्तविक कारण है। अगर ‘ब्रह्मास्त्र’ इस साल दिसम्बर में रिलीज़ नहीं होती है तो ऐसा इसलिए होगा क्योंकि इसकी शूटिंग जहाँ तक है अक्टूबर तक चलेगी। इसके बाद, साइंस-फिक्शन थ्रिलर पोस्ट-प्रोडक्शन में चला जाएगा जिसमे देरी लग सकती है क्योंकि फिल्म ज्यादातर वीएफएक्स पर निर्भर है। अतीत में, हर फिल्म जिसमे बड़ी मात्रा में विसुअल इफेक्ट्स थे उसे बफर अवधि रखनी पड़ी थी क्योंकि इसमें बहुत ज्यादा काम शामिल होता है।”

    https://youtu.be/E2oWgXsICxU

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *