Mon. May 27th, 2024

    इस साल वैलेंटाइन दिवस के मौके पर, जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले में हमारे 40 से ज्यादा सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे। ये हमला पाकिस्तान आधारित आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने करवाया था। इसके बाद जब भारतीय वायु सेना ने पाकिस्तानी आतंकी ठिकानो को उड़ा दिया तो भारत और पाकिस्तान के बीच काफी तनाव बढ़ गया।

    तो अब शहीद हुए जवानों को याद करते हुए बॉलीवुड सुपरस्टार रणबीर कपूर, आमिर खान और अमिताभ बच्चन ने सीआरपीएफ के साथ सहयोग करके एक सलामी गीत तैयार किया गया है। सीआरपीएफ के ट्वीट के अनुसार, गीत का नाम “तू देश मेरा” होगा। उन्होंने तीनो अभिनेताओं के शूट की तसवीरें भी पोस्ट की।

    amitabh bachchan

    amir khan

    ranbir kapoor

    तीनो गीत के लिए सफ़ेद पोशाक में नज़र आ रहे हैं। उनके लुक देखकर लग रहा है कि इस भावुक गीत में शांति और शोक के तत्व भी शामिल होंगे। ट्वीट में लिखा था-“पुलवामा के शहीदों के लिए बनाये गए सलामी गीत ‘तू देश मेरा’ के लिए अमिताभ बच्चन, आमिर खान और रणबीर कपूर ने जबरदस्त काम किया है। हमारे शहीदों के प्रति समर्थन दिखाने के लिए हम आप सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं।”

    पिंकविला की खबर के अनुसार, केवल ये तीनो बॉलीवुड सुपरस्टार ही नहीं बल्कि कथित तौर पर सलमान खान, शाहरुख़ खान, वरुण धवन, रणवीर सिंह, अक्षय कुमार और अजय देवगन ने भी गीत के लिए शूट किया है। हालांकि, इस बात की पुष्टि अभी तक किसी ने नहीं की है।

    pulwama attack

    बॉलीवुड सितारों की ना केवल भारत में बल्कि पूरी दुनिया में बड़ी पहुँच है। ये गीत ना केवल शहीदों को बल्कि उन सभी भारतीय को समर्पित हैं जो इस दुःख की घड़ी में देश और शहीदों के परिजनों के लिए आगे आये। इस हमले के बाद सभी ने उनके जाने का शोक मनाया था लेकिन इस गीत के बाद, अब सब उनकी क़ुरबानी का जश्न मनाएंगे।

    केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट में कहा गया है, “अमिताभ बच्चन, आमिर खान और रणबीर कपूर ने पुलवामा के शहीदों को समर्पित श्रद्धांजलि गीत ‘तू देश मेरा’ के लिए सराहनीय काम किया है। शहीदों के प्रति समर्थन दिखाने के लिए हम आप सभी को धन्यवाद देना चाहते हैं।”

    पोस्ट के साथ साझा की गई तस्वीर में तीनों अभिनेताओं ने सफेद परिधान पहन रखा है और वे शांति का संदेश दे रहे हैं।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *