Mon. Feb 26th, 2024
    सलमान खान मानते हैं शाहरुख़ खान और आमिर खान को 'लीजेंड', खुद को बताया औसत प्रतिभा और भाग्य पर जीवित

    करीब तीन दशकों से, बॉलीवुड में शाहरुख़ खान, सलमान खान और आमिर खान का राज़ चल रहा है। तीनो ने कई यादगार फिल्में देकर करोड़ो फैंस कमाए और उनका मनोरंजन किया। भले ही तीनो एक-दूसरे से कितने भी अलग क्यों ना हो, मगर तीनो की तुलना कदम कदम पर होती रही है।

    हाल ही DNA को दिए इंटरव्यू में, जब सलमान से पूछा गया कि क्या उन्होंने कभी इस धारणा पर विचार किया है कि वह तीनों खानों में सबसे बड़े हैं, उन्होंने इस दावे को खारिज कर दिया।

    https://www.instagram.com/p/BsAd84BAphB/?utm_source=ig_web_copy_link

    उनके मुताबिक, “”भगवान की कृपा से, मैं जिन फिल्मों को चुन रहा हूँ, उन्होंने अच्छा किया है। लेकिन ऐसा नहीं है कि आमिर या शाहरुख बुरी या बदतर फिल्में चुन रहे हैं। ऐसा भी होता है कि जिन फिल्मों को मैंने अपने ज्ञान के अनुसार चुना है, वह नहीं चली। और फिर एक फिल्म काम करती है और आप वापस आ जाते हैं। शाहरुख़ एक लीजेंड हैं, जैसे आमिर हैं। एक बुरी फिल्म यहां या वहां हो सकती है, लेकिन वे हमेशा वापस आएंगे। दरअसल, टेंशन तो मेरा है। आमिर और एसआरके अपने शिल्प को जानते हैं। मैंने लोगों को यह कहते हुए सुना हैं कि वे मेरे बारे में इतने निश्चित नहीं हैं।”

    https://www.instagram.com/p/BpqyrmRATkr/?utm_source=ig_web_copy_link

    उन्होंने आगे कहा-“मेरी बात यह है कि मैं औसत दर्जे की प्रतिभा और भाग्य पर जीवित हूँ। वास्तव में, मुझे नहीं पता कि मैं किस पर जीवित हूँ, लेकिन मैं जीवित हूँ। मेरे उतार और चढ़ाव तो होते रहेंगे। भगवान की कृपा से, हमारी फैन फोल्लोविंग इतनी तगड़ी है।”

    सलमान की आखिरी फिल्म ‘रेस 3’ बॉक्स ऑफिस फ्लॉप साबित हुई थी जिसका निर्देशन रेमो डीसूज़ा ने किया था। और फिर जब आमिर की बड़े बजट की फिल्म ‘ठग्स ऑफ़ हिंदुस्तान’ रिलीज़ हुई तो वह भी बॉक्स ऑफिस फ्लॉप साबित हुई। फिर आई, पिछले साल के अंत में किंग खान की फिल्म ‘जीरो’ जो उनका सबसे महत्वकांशी प्रोजेक्ट था मगर वह भी अपना जादू चलाने में चूक गयी।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *