Thu. Dec 1st, 2022
    जब सलमान खान ने कुब्रा सैत की कहानी सुन उड़ाया उनका मजाक...

    अक्सर ऐसा होता है कि बॉलीवुड अभिनेताओं का काम तब तक सबके ध्यान में नहीं आता जब तक वो अभिनेता लोकप्रियता ना हासिल कर ले। और एक बार वो अभिनेता मशहूर हो जाए, तो लोगों में दिलचस्पी जगती है और पीछे जाकर उनका शुरुआती काम देखते हैं। उदाहरण के तौर पर नवाज़ुद्दीन सिद्दीक़ी, जब उन्हें शोहरत मिली तो लोगो ने उनका पिछला काम भी देखा, जैसे उन्होंने फिल्म ‘मुन्ना भाई एम.बी.बी.एस’ में एक चोर का किरदार निभाया था मगर लोगों का ध्यान उनपर तब तक नहीं गया जब तक वह मशहूर नहीं हो गए।

    और ऐसे ही एक अभिनेत्री हैं कुब्रा सैत जिन्हे पिछले साल आई वेब सीरीज ‘सेक्रेड गेम्स’ से अचानक ही इतनी सफलता और लोकप्रियता मिल गयी। उन्होंने सीरीज में एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभाया था और उनके किरदार को बहुत सराहना मिली थी। जब उनकी फैन फोल्लोविंग बढ़ने लगी तो लोगों ने उनके पिछले किये काम भी देखे। और ऐसे ही एक फिल्म थी सलमान खान और असिन अभिनीत “रेडी” (2011) जिसमे कुब्रा ने भी किरदार निभाया था।

    मुझे पता है कि आप यही सोच रहे होंगे कि फिल्म में कुब्रा कहा थीं? हाल ही में एक समारोह के दौरान, कुब्रा ने उन दिनों की एक विचित्र कहानी सुनाई जब वह अभिनय की दुनिया में संघर्ष कर रही थी। कुब्रा तभी तभी अभिनय में करियर बनाने के लिए मुंबई आई थी और उन्हें पता चला कि निर्देशक अनीस बज्मी अपनी आगामी फिल्म “रेडी” के लिए कास्टिंग कर रहे हैं।

    कुब्रा ने जिस किरदार के लिए ऑडिशन दिया था, वो एक नौकरानी का था। जब से इस कहानी के बारे में पता चला, तब से सलमान, कुब्रा के साथ यह कहते हुए मजाक करते थे-“आप इस भूमिका के लिए ‘रेडी मेड’ थी (आप इस भूमिका के लिए तैयार थी)।”

    https://www.instagram.com/p/Bu3EuSglhdi/?utm_source=ig_web_copy_link

    https://www.instagram.com/p/BuxwfDclp-V/?utm_source=ig_web_copy_link

    केवल “रेडी” ही ऐसी सलमान खान की फिल्म नहीं है जिसमे कुब्रा ने किरदार निभाया हो। इससे पहले, सलमान और अनुष्का शर्मा अभिनीत फिल्म ‘सुल्तान’ में भी कुबरा नज़र आ चुकी हैं। फिल्म में टूर्नामेंट के दौरान, कुब्रा ने चैंग के साथ मिलकर एंकर की भूमिका निभाई थी।

     

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published. Required fields are marked *