Mon. Oct 3rd, 2022
    शाहरुख़ खान, अनुष्का शर्मा और कटरीना कैफ अभिनीत फिल्म "जीरो" बनी गूगल प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा बिकने वाली फिल्म

    पिछले साल दिसम्बर में आई फिल्म “जीरोशाहरुख़ खान का सबसे महत्वकांशी प्रोजेक्ट था। उनके साथ उनके चाहनेवाले भी इस फिल्म से काफी उम्मीद लगा कर बैठे थे और उन्हें यकीन था कि कुछ वक़्त से जो किंग खान को बॉक्स ऑफिस पर निराशा मिल रही है, वो इस फिल्म से दूर हो जाएगी। मगर आनंद एल राय द्वारा निर्देशित फिल्म के ट्रेलर को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिलने के बाद और इसका जोरो शोरो से प्रचार होने के बाद भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर रंग ज़माने से चूक गयी।

    https://www.instagram.com/p/BrvP8KOAoo3/?utm_source=ig_web_copy_link

    फिल्म में शाहरुख़ ने बाउआ सिंह नाम के एक बोने का किरदार निभाया था और उनके साथ साथ फिल्म में कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा भी नज़र आई थी। फिल्म में तीनो के अभिनय को बहुत सराहना मिली और इसके गानों को भी बहुत प्यार मिला। दर्शकों और समीक्षकों को पूरा यकीन था कि फिल्म अच्छा प्रदर्शन करेगी मगर 200 करोड़ रूपये के बजट पर बनी फिल्म घरेलु बॉक्स ऑफिस पर मात्र 90.28 करोड़ रूपये ही कमा पाई।

    लेकिन इतना होने के बाद भी, फिल्म ने कुछ रिकॉर्ड अपने नाम किये हैं। कुछ समय पहले हमने आपको बताया था कि ख़राब बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन के बावजूद भी फिल्म 2018 के शीर्ष दस सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की सूची में शामिल हो गयी है। फिल्म ने विश्वभर में 178 करोड़ रुपये कमाए हैं।

    और अब फिल्म को लेकर एक और खुशखबरी है। इस साइंस-फिक्शन फिल्म को ऑनलाइन बहुत पसंद किया जा रहा है। यहाँ तक कि ये ऑनलाइन सबसे पसंदीदा फिल्म बन गयी है। शाहरुख़ खान अभिनीत फिल्म गूगल प्ले स्टोर पर सबसे ज्यादा बिकने वाले फिल्म बन गयी है जिसे 4.2/5 की बेमिसाल रेटिंग मिली है।

    यकीन नहीं है कि स्क्रीनशॉट आप यहाँ देख सकते हैं-

    इस दौरान, शाहरुख़ खान की अगली फिल्म पर अभी भी सवाल बना हुआ है। बादशाह पहले राकेश शर्मा की बायोपिक ‘सारे जहाँ से अच्छा’ में शीर्ष किरदार निभाते नज़र आने वाले थे। उन्होंने फिल्म की घोषणा भी की थी मगर अब खबर आ रही है कि उन्होंने फिल्म से पीछे हटने का फैसला कर लिया है। उन्होंने अभी तक अगली फिल्म की घोषणा नहीं की है।

    By साक्षी बंसल

    पत्रकारिता की छात्रा जिसे ख़बरों की दुनिया में रूचि है।

    Leave a Reply

    Your email address will not be published.