दा इंडियन वायर » मनोरंजन » मीटू के तहत लगाए गए इल्ज़ाम पर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के बचाव में सामने आईं कुब्रा सेट
मनोरंजन

मीटू के तहत लगाए गए इल्ज़ाम पर नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के बचाव में सामने आईं कुब्रा सेट

kubra-sait-nawazuddin siddiki

‘सेक्रेड गेम्स’ में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की सहकलाकार रही कुब्ब्रा सेट नवाज़ुद्दीन पर मी टू के तहत इल्जाम लगाए जाने पर उनके बचाव में सामने आई हैं। 

नवाज़ुद्दीन पर इल्जाम लगाएं हैं निहारिका ने। निहारिका 2009 में ‘मिस लवली’ में नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की सह-कलाकार रहीं हैं। निहारिका की कहानी पत्रकार संध्या मेनन ने अपने ट्विटर अकाउंट के ज़रिये बताई है।

इस पोस्ट में निहारिका द्वारा बताया गया है कि,” नवाज़ुद्दीन और मैं फ़िल्म निर्माण के दौरान करीब आ गए थे। वह मुझे वास्तविक और बहुत फ़िल्मी लगे इसलिए मैं उनसे बातें करने लगी। एक दिन मैंने उन्हें नाश्ते पर बुलाया था और उन्होंने मुझे पीछे से जकड़ लिया।

मैंने उन्हें धकेलने की कोशिश की पर उन्होंने मुझे नहीं छोड़ा। थोड़ी देर बाद मैंने कोशिश करनी बंद कर दी। मैं यह निश्चय नहीं कर पा रही थी कि मुझे करना क्या चाहिए।”

निहारिका के अनुसार दोनों ने डेट करना शुरू कर दिया था पर नवाज़ुद्दीन के बार-बार झूठ बोलने की वजह से निहारिका ने उनके साथ अपना रिश्ता ख़त्म कर लिया। मॉडल रह चुकी निहारिका ने नवाज़ुद्दीन को यौन स्तंभित पुरुष भी कहा।

नवाज़ुद्दीन के बचाव में कुब्रा ने कहा है कि किसी भी व्यक्ति को मीटू और एक ख़राब रिश्ते में भ्रमित नहीं होना चाहिए। कुब्रा ने इस पोस्ट में लिखा है कि ,”एक रिश्ता ख़राब हुआ था न कि यह कोई मीटू की कहानी है। लोगों को किसी का भी पक्ष लेने से पहले इन दोनों के अंतर को समझ लेना चाहिए।

https://twitter.com/kubrasait/status/1061151902145101824

https://twitter.com/kubrasait/status/1061166536105385985

मैं नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की तरफ हूँ। मैं यह मानती हूँ कि निहारिका सिंह को भले ही फ़िल्म जगत में बुरा समय देखना पड़ा होगा पर पर एक निजी सम्बन्ध को मीटू के वर्ग में ला रहीं हैं। एक इंसान के रूप में हम सबमें कमियाँ होती हैं पर ऐसा नहीं है कि वह बस एक ही लिंग में हो।

नवाज़ुद्दीन का इस बात पर कोई भी बयान आना बाकी है। पिछले साल निहारिका और सुनीता रजवार ने नवाज़ुद्दीन को शोषक और औरतों का अपमान करने वाला कहा था।

फेसबुक पर दा इंडियन वायर से जुड़िये!